कोच्चि

भारतीय क्रिकेटर और बिग बॉस में हिस्सा ले चुके एस श्रीसंत के घर में आग लग गई है. इस घटना में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. ज्यादा देरी किए बिना ही आग पर काबू पा लिया गया. यह आग उनके कोच्चि स्थित घर में लगी. एक कमरे के हिस्से को हल्का नुकसान पहुंचा है.जिस वक्त यह हादसा हुआ, तब घर में श्रीसंत की पत्नी और बच्चा था. हालांकि दोनों को इसमें कोई चोट नहीं पहुंची. हादसे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है.

हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लोकपाल डी.के. जैन ने आदेश दिया था कि कथित स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन का सामना कर रहे श्रीसंत का प्रतिबंध अगले साल अगस्त में खत्म हो जाएगा. श्रीसंत छह साल से बैन का सामना कर रहे हैं. अगस्त 2013 में बीसीसीआई ने श्रीसंत पर प्रतिबंध लगाया था.

लोकपाल ने कहा था, 'श्रीसंत पहले ही बैन का सामना कर रहे हैं और वह लगभग 6 साल का समय पूरा कर चुके हैं'. उन्होंने कहा, 'अब श्रीसंत 30 के पार हो चुके हैं और बतौर क्रिकेटर उनका सर्वश्रेष्ठ दौर बीत चुका है. मेरा मानना है कि किसी भी तरह के व्यावसायिक क्रिकेट या बीसीसीआई या उसके सदस्य संघ से जुड़ने पर श्रीसंत पर लगा प्रतिबंध 13 सितंबर, 2013 से सात साल का करना न्यायोचित होगा.'

सुप्रीम कोर्ट ने 15 मार्च को श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटा दिया था और बीसीसीआई से उनकी सजा पर पुनर्विचार करने के लिए कहा था. बीसीसीआई ने अपनी दलील में कहा था कि श्रीसंत को सजा देने वाली अनुशासन समिति अब अस्तित्व में नहीं है, ऐसे में यह मामला लोकपाल के पास जाना चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट ने इसके बाद अप्रैल में बीसीसीआई के लोकपाल न्यायाधीश डी.के. जैन को श्रीसंत की सजा पर फैसला लेने को कहा था और कोर्ट ने इसके लिए लोकपाल को तीन महीने का समय दिया था. ट्रायल कोर्ट ने श्रीसंत पर से आईपीएल फिक्सिंग संबंधी सभी आरोप खारिज कर दिए थे जिसके बाद दिल्ली पुलिस मामले को दिल्ली हाई कोर्ट ले गई थी.