नई दिल्ली   
 
अपने समय के महानतम बल्लेबाजों में शुमार रहे वेस्टइंडीज के पूर्व धुरंधर सर विव रिचर्ड्स ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसा गेंदबाज है, जो मुझे ऑस्ट्रेलिया के डेनिस लिली से भी ज्यादा खतरनाक बॉलर लगता है.

विव रिचर्ड्स का मानना है कि जसप्रीत बुमराह दुनिया के बाकी गेंदबाजों से अलग हैं. विव रिचर्ड्स ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि वह बुमराह की तुलना में अपने समय के दिग्गज गेंदबाज डेनिस लिली का सामना करना पसंद करेंगे. विव रिचर्ड्स ने इकोनॉमिक टाइम्स से कहा, 'मैं बुमराह के बजाय डेनिस लिली का सामना करना पसंद करूंगा.'

विव रिचर्ड्स ने बताया कि जसप्रीत बुमराह डेनिस लिली की तुलना में ज्यादा घातक गेंदबाज हैं. जब तक बुमराह फिट रहते हैं, वह आने वाले लंबे समय तक बल्लेबाजों को काफी परेशान करने वाले हैं. विव रिचर्ड्स ने बताया कि लिली का सामना करने में फायदा है कि आप देख सकते हैं कि वह क्या कर रहे हैं, लेकिन बुमराह के साथ ऐसा नहीं है.

विव रिचर्ड्स ने भारत के कप्तान विराट कोहली की भी जमकर तारीफ की. रिचर्ड्स ने कहा कि वह भारत के स्टार कप्तान को खेलते हुए देखना पसंद करते हैं.

विव रिचर्ड्स ने कहा, 'मेरे मन में भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए बहुत सम्मान है. हम दोनों ही हमारे जुनून, नेतृत्व और दृष्टिकोण के बारे में इतने ही भावुक हैं. मैं उनकी सराहना करता हूं. मैं उनके जुनून से प्यार करता हूं.'