मुंबई

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने वीर सावरकर का अपमान करने वालों को सरेआम चौक पर पीटने की मांग की है. उन्होंने कहा कि हाल में राहुल गांधी भी वीर सावरकर का अपमान कर चुके हैं. उद्धव ठाकरे ने यह बयान दिल्ली यूनिवर्सिटी में हाल में वीर सावरकर की मूर्ति स्थापना को लेकर हुए विवाद के बाद दिया है. उन्होंने कहा कि जो लोग ऐसे महान व्यक्तित्व के योगदान को मूल्य नहीं देते, उन्हें पीटा जाना चाहिए.

दरअसल, दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस में रातोंरात वीर सावरकर, सुभाष चंद्र बोस और भगत सिंह की मूर्तियां स्थापित करने पर संघ समर्थित छात्र संगठन एबीवीपी और कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई के बीच हाल ही में विवाद हो गया. आर्ट्स फैकल्टी गेट पर डूसू अध्यक्ष शक्ति सिंह ने सोमवार देर रात इन तीनों मूर्तियों को लगाया था.

वीर सावरकर की मूर्ति लगाने का विरोध करते हुए एनएसयूआई ने चेहरे पर कालिख पोत दी थी.एनएसयूआई का आरोप रहा कि एबीवीपी ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से अनुमति लिए बिना मूर्ति लगाई. ऐसे में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने इस मसले पर अब कड़ा बयान जारी किया है.

वहीं इस पर डूसू अध्यक्ष शक्ति सिंह का कहना है कि मूर्ति लगाने के लिए डीयू प्रशासन से कई बार मांग की गई थी, लेकिन अनसुनी कर दी गई. इससे पहले डूसू नॉर्थ कैंपस का नाम वीर सावरकर के नाम पर रखे जाने की मांग हुई.