कोयंबटूर
तमिलनाडु में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की घुसपैठ होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद पड़ोसी राज्य केरल ने अलर्ट जारी किया है और पुलिस अधिकारियों को गश्ती और तलाश तेज करने का निर्देश दिया गया है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि राज्य के पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा ने शुक्रवार को जिला पुलिस प्रमुखों को पूरे राज्य में कड़ी चौकसी करने का निर्देश दिया है।

सूचना में कहा गया है कि जहां लोग ज्यादा संख्या में जमा होते हैं जैसे कि बस स्टैंडों, रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों, वहां विशेष निगरानी रखी जाए। पुलिस महानिदेशक ने आम लोगों से भी कहा है कि अगर उन्हें कोई भी संदिग्ध गतिविधि या वस्तु नजर आती है तो वे उसकी सूचना पुलिस को दें। तमिलनाडु में भी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है।

तटीय जिलों को भी किया गया अलर्ट
पुलिस के अनुसार खुफिया जानकारी इस ओर इशारा करती है कि श्रीलंका से समुद्री रास्ते के जरिए राज्य में लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादी आए और कोयंबटूर समेत अन्य शहरों में जा चुके हैं। पुलिस ने बताया कि राज्य में हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड और पूजा स्थलों समेत कई जगहों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि आगे किसी भी संभावित घुसपैठ को रोकने के लिए खासतौर पर तटीय जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।

सीमा क्षेत्रों में वाहनों की चेकिंग
पुलिस ने बताया कि कोयंबूटर में गहन गश्त हो रही है। शहर में और सीमा क्षेत्रों में वाहनों की जांच तेज कर दी गई है। सूत्रों ने बताया कि घुसपैठियों की पहचान या उनकी राष्ट्रीयता के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन उनमें से एक व्यक्ति पाकिस्तान का है।