मुरैना
मुरैना पोरसा थाना इलाके के बगिया पुरा गांव में एक विवाहिता (married woman burnt) को उसी के जेठ व जेठानी ने केरोसिन डाल कर जिंदा जला (woman burnt with kerosene oil) दिया. घटना के बाद गंभीर रूप से घायल हुई महिला (woman serious) को इलाज के लिए ग्वालियर रेफर किया गया है. महिला ने तहसीलदार को दिए गए बयान में अपने जेठ-जेठानी पर उस पर केरोसिन डालकर उसे जलाने का आरोप लगाया है. पुलिस ने इस मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है. वहीं अस्पताल में भर्ती हुई महिला जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है.

मिली जानकारी के अनुसार बगिया के पुरा गांव के फरियाद खान की पत्नी रुबीना को उसके जेठ मोहम्मद और जेठानी जमीला ने केरोसिन डालकर उस वक्त जला दिया जब वह अपने घर पर झाड़ू लगा रही थी. महिला को जलाने के बाद दोनों जेठ और जेठानी मौके से फरार हो गए. आग से बुरी तरह जली रुबीना को इलाज के लिए ग्वालियर रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि रुबीना 75 प्रतिशत (woman burnt 75 percent) जल गई है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. इस घटना के पीछे के कारण के बारे में बताया जा रहा है कि एक दिन पूर्व रुबीना की बेटी की उसके जेठ ने पिटाई कर दी थी. जब रुबीना को इसका पता चला तब उसने इसके प्रति नाराजगी व्यक्त की थी. बस यही कारण था कि जेठ जेठानी ने उसको जिंदा जला दिया.

वहीं घटना के बारे में मुरैना के एसपी डॉ. असित यादव (sp of morena)ने कहा कि यह घटना एक ही परिवार से संबंधित है. उन्होंने कहा कि बच्चों को लेकर दो महिलाओं के बीच आपस में विवाद हुआ था. पीड़ित महिला के अनुसार दूसरी महिला के तीन बच्चों ने उसपर मिट्टी का तेल छिड़कर उसके शरीर पर आग लगा दी. उन्होंने कहा कि आग में झुलसी महिला को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस अब आगे की कार्रवाई करेगी.