नई दिल्ली
    मंदिर मामले को न दिया जाए राजनीतिक तूल15 करोड़ लोग मांग रहे 5 एकड़ जमीनमंदिर निर्माण के लिए दी जाए जमीन4 एकड़ के बदले 100 एकड़ जमीन देने को तैयार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में तुगलकाबाद इलाके में रविदास मंदिर तोड़े जाने पर कहा कि जो समाज संत का मान न करें, वह किसी काम का नहीं है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिस जगह मंदिर तोड़ी गई है, वहां रविदास जी की वाइब्रेशन है. 12 से 15 करोड़ लोग 5 एकड़ जमीन मांग रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जमीन फौरन मंदिर के लिए दी जानी चाहिए. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि क्या पूरे देश का फॉरेस्ट उसी जगह पर बनेगा क्या.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें 4 एकड़ जमीन दो, हम 100 एकड़ जमीन दिल्ली डेवलेपमेंट अथॉरिटी को देंगे. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार डीडीए को बदले में जमीन देगी. अरविंद केजरीवाल के भाषण के दौरान सदन में हंगामा मच गया. भारतीय जनता पार्टी के विधायक विजेंद्र गुप्ता, ओपी शर्मा को सदन से बाहर भेज दिया.

बता दें इससे पहले दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने हंगामा किया था. AAP विधायकों ने हंगामा बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता के 'उत्पात' शब्द कहने के बाद किया. स्पीकर ने इस शब्द को रिकॉर्ड से हटा दिया है. सदन में विजेंद्र गुप्ता माफी मांगे के नारे लगाए गए.