Friday, September 21st, 2018

एक्स को दिलानी है अपनी याद तो अपनाएं ये तरीके


इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने उन्हें छोड़ा या फिर वो आपसे रिश्ता तोड़कर चले गए। ज़रूरी तो ये है कि उन्हें आपसे दूर जाने पर पछतावा हो। अगर आपके मन में अपने ब्रेकअप को लेकर संशय है तो आप भी चाहेंगी कि आपका ब्वॉयफ्रेंड आपके पास लौटकर आ जाए और चाहती होंगी कि वो आपको खूब याद करे।

अगर आप दूसरों की सोच को समझते हैं तो उनसे बड़ी आसानी से अपनी बात मनवा सकते हैं। आपके मन में अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड को वापस पाने के ख्याल कई बार आते होंगे। हो सकता है कि आपको लगने लगे कि आप दोनों के रिश्ते में अभी और भी बहुत कुछ बाकी था।

ये इतना भी आसान नहीं है कि बस फोन उठाया और उन्हें बता दिया कि आप आज भी उन्हें बहुत प्यार करती हैं और अपनी ज़िंदगी में उनकी कमी महसूस कर रही हैं। सच कहें तो आप दोनों का ब्रेकअप किसी ठोस वजह से हुआ होगा और उसे भूलकर उन्हें वापस अपनी ज़िंदगी में लाना गलत निर्णय भी हो सकता है।

अगर आप सच में उन्हें आज भी याद करती हैं और चाहती हैं कि उन्हें भी आपकी याद सताए तो इसके लिए आप बहुत कुछ कर सकती हैं। एक्स के साथ फिर से रोमांस करने की बात हो तो आपको उन्हें पहले से भी ज़्यादा अपनी याद दिलानी होगी। आपको ऐसी परिस्थितियां बनानी होंगी जिससे वो हर समय बस आपके बारे में ही सोचते रहें और जो भी गाना सुनें उन्हें बस आपकी ही याद आए और आप दोनों के साथ बिताए हुए पल ताज़ा हो जाएं।

उन्हें अपनी याद दिलाने के लिए ज़रूरी है कि वो हर वक़्त आपके बारे में ही सोचते रहें। उनके दिमाग में बस यही चलता रहे कि इस समय आप क्या कर रही होंगी।

आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप उनके दिल में एक बार फिर से प्यार का दीप जला सकती हैं। ऐसे कुछ तरीके हैं जिनकी मदद से आप उनका ध्यान अपनी ओर खींच सकती हैं और उन्हें आपके साथ ना होने का पछतावा हो।

अपनी पुरानी तस्वीर बदल दें
इसके लिए आपको अपनी ज़िंदगी में बड़ा बदलाव लाना पड़ेगा। इसमें आपको किसी नए शहर में शिफ्ट होना पड़ सकता है या फिर अपनी पुरानी कार को नई कार से बदलना पड़ सकता है। ऐसा करके आप अपने एक्स को ये अहसास करवा सकते हैं कि आप अब अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ चुके हैं। इससे वो आपको वापस पाना चाह सकते हैं।

सभी एक ऐसा साथी चाहते हैं जो अपने जीवन में सही राह चुने। अपनी ज़िंदगी में कोई बड़ा बदलाव कर आप अपने एक्स को ये दिखा सकती हैं कि आप भी आगे बढ़ रही हैं और इससे उनके दिल में टीस तो ज़रूर उठेगी।

अपनी खूबसूरत ज़िंदगी दिखाएं
अपनी ज़िंदगी को पहले से भी ज़्यादा खूबसूरत बनाएं। ये सब देखकर आपके एक्स को आपको छोड़कर जाने का पछतावा होगा। इससे उन्हें लग सकता है कि आप दोनों के रिश्ते में अभी भी बहुत कुछ बाकी है जिसे आप दोनों साथ जीना चाहते हैं।

अगर आप अब भी अपने एक्स से बात करती हैं तो उन्हें बताएं कि ब्रेकअप के बाद आपकी ज़िंदगी कितनी बेहतर हो गई है और अब आप अपनी ज़िंदगी का हर एक पल खुशी से जीती हैं।

घूमें और दोस्त बनाएं
ब्रेकअप के बाद नए दोस्त बनाने और नए लोगों से जुड़ना सबसे बेहतर रहता है। इससे आपका नेटवर्क भी बढ़ता है और आपके दोस्तों की लिस्ट भी। सच में आपको भी इस समय इसकी ज़रूरत होगी। इससे आपके एक्स को पता चलेगा कि अब आप उनके कंफर्ट ज़ोन से बाहर निकल चुकी हैं और दूसरों से मिलने लगी हैं। ऐसे समय में आपको अपने पुराने दोस्तों के साथ की भी ज़रूरत होगी जो हर मुश्किल में आपके साथ खड़े रहे। लेकिन बेहतर होगा कि इसके साथ आप नए दोस्त भी बनाएं।

अपने फ्रेंड सर्किल को बढ़ाकर आप अपनी सोशल लाइफ में बिजी रह सकती हैं और इससे एक्स‍ का ख्याल भी आपके दिमाग में नहीं आयेगा। इससे आपके एक्स को महसूस होगा कि आप उनके बिना भी खुश हैं लेकिन वो नहीं और उन्हें आपकी ज़िंदगी में किसी नए इंसान के आने का डर भी सताने लगेगा। ऐसे में वो आपकी ज़िंदगी में वापस आ सकते हैं।

वार्डरोब बदल दें
डेटिंग या रिलेशनशिप की शुरुआत में अमूमन लोग ऐसा करते हैं लेकिन अपने एक्स को वापस पाने के लिए भी ऐसा‍ किया जा सकता है। नए कपड़े खरीदें और अपना मेकओवर करवाएं। अपने वार्डरोब में ऐसे कपड़े रखें जो आपने पहले कभी ना पहने हों।

जब आपका एक्स आपकी ये सारी तस्वीपरें देखेंगें तो उनका दिल ज़रूर जल जाएगा और फिर वो आपको याद करने लगेंगे। आपका बाहरी स्वरूप किसी को आपकी याद दिलाने में अहम भूमिका निभाता है और अपने एक्स को बुरी तरह से अपनी याद दिलाने के लिए आप भी ये ट्रिक अपना सकते हैं।

ये कुछ ऐसे तरीके हैं जिनसे आप अपने एक्स का प्यार वापस पा सकती हैं। उन्हें बस थोड़ा ग्लैयतर और एटीट्यूड दिखाइए और समझा दीजिए कि अब आप आगे बढ़ चुकी हैं। शायद उन्हें् वापिस पाने के लिए इतना काफी है। बाकी सब आपकी मर्जी है।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

11 + 9 =

पाठको की राय