Saturday, October 20th, 2018

Amazon के स्मार्ट स्पीकर्स की भारत में घटी कीमत, जानें- फीचर्स

लगभग दो महीने पहले गूगल ने अपने होम और होम मिनी स्मार्ट स्पीकर्स की बिक्री भारत में शुरू की थी. इस बीच अमेजन ने अपने AI बेस्ड स्मार्ट स्पीकर्स Echo और Echo Dot की कीमत भारत में घटा दी है. हालांकि Echo Plus की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

कीमतों में बदलाव के बाद Echo Dot को 4,499 रुपये की जगह 4,099 रुपये में खरीदा जा सकता है. यानी इसमें 400 रुपये की छूट दी जा रही है. याद के तौर पर बता दें जब गूगल होम मिनी को भारत में लॉन्च किया गया था, तब भी इस स्पीकर की कीमत लिमिटेड पीरियड ऑफर के तहत 1,000 रुपये तक घटा दी गई थी. हालांकि ये ऑफर ग्राहकों को एक ही ऑर्डर में दो Echo Dot खरीदने पर दिया जा रहा था.

इसी तरह अगर Amazon Echo की कीमत की बात करें तो इसमें 1,000 रुपये की कटौती की गई है. यानी अब ग्राहक इसे 9,999 रुपये की जगह 8,999 रुपये में खरीद सकते हैं. साथ ही अगर अभी भी ग्राहक एक ही ऑर्डर में दो यूनिट खरीदते हैं तो उन्हें 1,000 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट दिया जाएगा. यही ऑफर अप्रैल में भी ग्राहकों को दिया गया था.

Echo और Echo Dot दोनों में तुलना करें तो Dot एक छोड़ा स्पीकर है और बड़े रूम के लिए पर्याप्त नहीं है. वहीं 2.5-इंच वूफर और 0.6-इंच ट्वीटर वाला Echo काफी लाउड है और एक बड़े रूम के लिए पर्याप्त है.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

1 + 6 =

पाठको की राय