Wednesday, June 20th, 2018

Xiaomi के इन 15 स्मार्टफोन्स में MIUI 10 के साथ आएगा पोर्ट्रेट मोड

Xiaomi ने हाल ही में ऐंड्रॉयड आधारित अपना नया यूज़र इंटरफेस मीयूआई 10 लॉन्च किया है। नया यूआई गूगल के ऐंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। कंपनी धीरे-धीरे अपने स्मार्टफोन्स में नया मीयूआई 10 रोलआउट करेगी। नए मीयूआई 10 सॉफ्टवेयर को लेकर कंपनी का दावा है कि इससे बेहतर स्पीड, डिज़ाइन और साउंड समेत कई दूसरे फीचर्स मिलेंगे। शाओमी ने मीयूआई 10 में जेस्चर्स के अलावा प्रोग्रेसिव वेब ऐप्स जैसे फीचर्स भी जोड़े हैं। मीयूआई 10 के लिए 18:9, 19: और 16:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आते हैं।

जहां नए मीयूआई 10 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर फोकस किया गया है। एआई फीचर्स के साथ शाओमी ने अपने स्मार्टफोन्स के कैमरा को और बेहतर बनाने की कोशिश की है। कंपनी का दावा है कि मीयूआई 10 के अल्गोरिद्म के साथ सिंगल-लेंस कैमरे से करीब 1 लाख तस्वीरों में पोर्ट्रेट मोड मिलेगा। डेप्थ इफेक्ट या पोर्ट्रेट मोड के लिए, ड्यूल-लेंस कैमरा जरूरी नहीं होता। अब गूगल पिक्सल 2 की तरह सिंगल-लेंस कैमरे से भी यह फीचर हासिल किया जा सकता है।

शाओमी ने सिंगल-लेंस कैमरा स्मार्टफोन्स में पोर्ट्रेट मोड देने के लिए अपने कैमरा सॉफ्टवेयर में भी सुधार किए हैं। लेटेस्ट मीयूआई 10 के साथ पुराने शाओमी फोन्स में भी यह मोड मिलेगा। शाओमी मीयूआई 10 के साथ कुछ चुनिंदा मॉडल्स के फ्रंट कैमरे में भी पोर्ट्रेट मोड फीचर देगी। हालांकि, अभी इसकी कोई आधिकारिक तारीख का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद है कि यह अपडेट जल्द जारी होगा।

जानें उन 15 सिंगल-लेंस कैमरा स्मार्टफोन्स के बारे में जिन्हें पोर्ट्रेट मोड फीचर मिलेगा:

    शाओमी मी मिक्स 2
    शाओमी मी 5एस
    शाओमी मी 5एस प्लस
    शाओमी मी 5
    शाओमी मी नोट 2
    शाओमी मी मैक्सट
    शाओमी मी मैक्स 2
    शाओमी रेडमी नोट 4
    शाओमी रेडमी नोट 4एक्स
    शाओमी रेडमी नोट 3
    शाओमी रेडमी नोट 5
    शाओमी रेडमी 4
    शाओमी रेडमी 4एक्स
    शाओमी मी 6 (फ्रंट कैमरे में भी)
    शाओमी रेडमी नोट 5 (फ्रंट कैमरे में भी)

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

4 + 2 =

पाठको की राय