Tuesday, June 19th, 2018

Xiaomi के इन 15 स्मार्टफोन्स में MIUI 10 के साथ आएगा पोर्ट्रेट मोड


क्सिओमी ने हाल ही में ऐंड्रॉयड आधारित अपना नया यूज़र इंटरफेस मीयूआई 10 लॉन्च किया है। नया यूआई गूगल के ऐंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। कंपनी धीरे-धीरे अपने स्मार्टफोन्स में नया मीयूआई 10 रोलआउट करेगी। नए मीयूआई 10 सॉफ्टवेयर को लेकर कंपनी का दावा है कि इससे बेहतर स्पीड, डिज़ाइन और साउंड समेत कई दूसरे फीचर्स मिलेंगे। शाओमी ने मीयूआई 10 में जेस्चर्स के अलावा प्रोग्रेसिव वेब ऐप्स जैसे फीचर्स भी जोड़े हैं। मीयूआई 10 के लिए 18:9, 19: और 16:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आते हैं। 

जहां नए मीयूआई 10 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर फोकस किया गया है। एआई फीचर्स के साथ शाओमी ने अपने स्मार्टफोन्स के कैमरा को और बेहतर बनाने की कोशिश की है। कंपनी का दावा है कि मीयूआई 10 के अल्गोरिद्म के साथ सिंगल-लेंस कैमरे से करीब 1 लाख तस्वीरों में पोर्ट्रेट मोड मिलेगा। डेप्थ इफेक्ट या पोर्ट्रेट मोड के लिए, ड्यूल-लेंस कैमरा जरूरी नहीं होता। अब गूगल पिक्सल 2 की तरह सिंगल-लेंस कैमरे से भी यह फीचर हासिल किया जा सकता है।
  
शाओमी ने अपनी प्रिवेसी पॉलिसी की है अपडेट

चीनी इंटरनेट स्टार्टअप Xiaomi पिछली कुछ तिमाहियों में भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में नंबर एक खिलाड़ी के रूप में उभरकर सामने आई है। यूरोपियन जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (जीडीआरपी) के मद्देनजर शाओमी ने भारतीय यूजर्स के लिए अपनी प्रिवेसी पॉलिसी को अपडेट किया है। साथ ही इसमें कई नए क्लॉज जोड़े गए हैं। शाओमी इंडिया की नई प्रिवेसी पॉलिसी 25 मई से प्रभावी है। आइये आपको इस प्रिवेसी पॉलिसी से जुड़ी 10 ऐसी बातें बताते हैं, जिन्हें शाओमी फोन खरीदने या एमआई की सर्विस यूज करने से पहले आपको जरूर जान लेनी चाहिए।
प्रिवेसी पॉलिसी के मुताबिक, शाओमी नाम, बर्थडे और जेंडर जैसी बेसिक पर्सनल इन्फर्मेशन जुटा सकती है।
शाओमी स्मार्टफोन के साथ कई शाओमी सर्विसेज मिलती हैं। इन्हें यूज करने के लिए शाओमी को आपके फोन में मौजूद मोबाइल नंबर, ई-मेल अड्रेस और अन्य सभी कॉन्टैक्ट इन्फर्मेशन इकट्ठा करने की अनुमति देनी पडे़गी।
प्रिवेसी पॉलिसी में स्पष्ट कहा गया है कि शाओमी Mi.com या अन्य शाओमी प्लेटफॉर्म से की गई खरीदारी पूरी करने से संबंधित वित्तीय जानकारी इकट्ठा कर सकती है। इसका मतलब है कि कंपनी बैंक अकाउंट नंबर, अकाउंट होल्डर का नाम, क्रेडिट कार्ड नंबर और अन्य जानकारी जुटा सकती है।
शाओमी आपकी कंपनी, नौकरी, शिक्षा और प्रफेशनल ट्रेनिंग बैकग्राउंड समेत सोशल ऐक्टिविटी से जुड़ी जानकारियां जुटा सकती है।
शाओमी Mi.com से खरीदारी करने पर आपके होम डिलिवरी अड्रेस को भी रेकॉर्ड कर सकती है।
शाओमी की प्रिवेसी पॉलिसी में कहा गया है कि सेवाएं प्रदान करने के लिए यह पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस और अन्य सरकारी आईडी कार्ड की जानकारी इकट्ठा कर सकती है।
शाओमी एमआई क्लाउड यूज करने पर फोटो, कॉन्टैक्ट लिस्ट जैसी अन्य जानकारियां जुटा सकती है।
शाओमी ने उल्लेख किया है कि यह यूजर के डिवाइस से संबंधित जानकारियां जुटाएगी। इसका मतलब है कि आईएमईआई नंबर, आईएमएसआई नंबर, एमएसी अड्रेस, सीरियल नंबर, मीयूआई वर्जन और अन्य इन्फर्मेशन जुटा सकती है।
कुछ सेवाएं प्रदान करने के लिए शाओमी आपकी लोकेशन जैसे कंट्री कोड, सिटी कोड, मोबाइल नेटवर्क कोड, मोबाइल कंट्री कोड, सेल आईडेंटिटी, लॉन्ग्टीट्यूड और लैटिट्यूड इन्फर्मेशन, टाइम जोन सेटिंग और लैंग्वेज सेटिंग जैसी इन्फर्मेशन इकट्ठा करेगी।
इस डेटा पॉलिसी को पारदर्शी रखने के लिए शाओमी यूजर्स को व्यक्तिगत जानकारियों के उपयोग या खुलासा करने की सहमति वापस लेने का विकल्प देती है। हालांकि, इसका मतलब यह हो सकता है कि यूजर शाओमी के प्रॉडक्ट और सर्विस का आनंद नहीं ले पाएंगे।
शाओमी ने सिंगल-लेंस कैमरा स्मार्टफोन्स में पोर्ट्रेट मोड देने के लिए अपने कैमरा सॉफ्टवेयर में भी सुधार किए हैं। लेटेस्ट मीयूआई 10 के साथ पुराने शाओमी फोन्स में भी यह मोड मिलेगा। शाओमी मीयूआई 10 के साथ कुछ चुनिंदा मॉडल्स के फ्रंट कैमरे में भी पोर्ट्रेट मोड फीचर देगी। हालांकि, अभी इसकी कोई आधिकारिक तारीख का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद है कि यह अपडेट जल्द जारी होगा। 

जानें उन 15 सिंगल-लेंस कैमरा स्मार्टफोन्स के बारे में जिन्हें पोर्ट्रेट मोड फीचर मिलेगा: 

शाओमी मी मिक्स 2
शाओमी मी 5एस
शाओमी मी 5एस प्लस
शाओमी मी 5
शाओमी मी नोट 2
शाओमी मी मैक्सट
शाओमी मी मैक्स 2
शाओमी रेडमी नोट 4
शाओमी रेडमी नोट 4एक्स
शाओमी रेडमी नोट 3
शाओमी रेडमी नोट 5
शाओमी रेडमी 4
शाओमी रेडमी 4एक्स
शाओमी मी 6 (फ्रंट कैमरे में भी)
शाओमी रेडमी नोट 5 (फ्रंट कैमरे में भी)
mi

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

3 + 6 =

पाठको की राय