Friday, September 21st, 2018

Xiaomi MIUI 10 भारत में लॉन्च, जानिए नया क्या हे नया

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अग्रणी शाओमी ने अपना लेटेस्ट इंटरफेस MIUI 10 भारत में लॉन्च कर दिया है। नया मीयूआई 10 सॉफ्टवेयर स्पीड, डिजाइन और साउंड समेत कई चीजों को बेहतर बनाने का दावा करता है। Xiaomi ने इसमें जेस्चर जैसे कुछ निफ्टी फीचर्स को शामिल किया है और प्रोग्रेसिव वेब ऐप्स भी जोड़ा है। मीयूआई 10, 18:9, 19:9 और 16:9 स्क्रीन को सपोर्ट करेगा। कंपनी ने नए मीयूआई 10 के डिज़ाइन को भी पूरी तरह से बदल दिया है। 

मीयूआई 10 में नेविगेशन जेस्चर फीचर मिलेगा, जिससे सॉफ्टवेयर के जरिए फुल स्क्रीन का मजा लिया जा सकता है। इस साल अधिकतर कंपनियों ने एआई फीचर्स पर फोकस किया है और शाओमी ने भी मीयूआई 10 में एआई सपॉर्ट दिया है। उदाहरण के लिए सभी शाओमी स्मार्टफोन के फ्रंट और रियर दोनों कैमरों में पोट्रेट मोड मिलेगा। हालांकि, अभी यह सपॉर्ट फ्रंट कैमरे के में ही मिलेगा। रियर कैमरे को बाद में यह सपॉर्ट दिया जाएगा। 

इसके अलावा व्यू टैब को भी फिर से डिजाइन किया गया है। अब यह टैब वर्टिकल दिखेगा। मीयूआई 10 के साथ शाओमी ने इसके कैमरा ऐप में पेटीएम के लिए पेमेंट इंटीग्रेशन भी दिया है। मीयूआई 10 का बीटा वर्जन जून मध्य तक आ जाएगा। मीयूआई 10 बीटा सपोर्टेड डिवाइसेज की सूची में रेडमी नोट 5, रेडमी नोट 5 प्रो, रेडमी नोट 5 ए, रेडमी 5, रेडमी 5 ए, रेडमी वाई 2, रेडमी वाई 1 लाइट शामिल हैं। 
 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

11 + 1 =

पाठको की राय