नई दिल्ली

स्केटर एकलव्य जगल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. एकलव्य ने जूनियर ट्रैक (13 आयु वर्ग) के तहत 46 सेकंड में 300 मीटर की दौड़ पूरी कर आईसकेट गुरुग्राम रिंक में शॉर्ट ट्रैक स्पीड स्केटिंग में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया.

नोएडा स्थित एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के सातवीं कक्षा के छात्र एकलव्य ने जूनियर डी एज ग्रुप के 16वें नेशनल शॉर्ट ट्रैक स्पीड आइस स्केटिंग चैम्पियनशिप के फाइनल में पहला स्थान हासिल किया. यह स्केटिंग चैम्पियनशिप गुरुग्राम में 8-9 अगस्त से आयोजित की गई थी.

चैम्पियनशिप का आयोजन आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने किया था, जो भारतीय ओलंपिक संघ से संबद्ध है. प्रतियोगिता में हरियाणा, दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कनार्टक, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड सहित कई राज्यों की टीमों ने भाग लिया.

एकलव्य पिछले चार वर्षों से लगातार राष्ट्रीय शॉर्ट ट्रैक आइस स्केटिंग का स्वर्ण पदक विजेता रहा है. पांच साल से स्केटिंग कर रहे एकलव्य ने विभिन्न राज्य और राष्ट्रीय स्तर की आइस / इनलाइन स्केटिंग प्रतियोगिताओं में कई पदक जीते हैं.

एकलव्य 6-23 सितंबर से बेलारूस में शॉर्ट ट्रैक आइस स्केटिंग ट्रेनिंग शिविर और प्रतियोगिता के लिए जा रहा है. एकलव्य का सपना जूनियर शीतकालीन ओलंपिक और शीतकालीन ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करना है. वह अपने सपनों को पूरा करने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा है. वह फिटनेस के लिए रोजाना सुबह 4 बजे उठता है और स्केटिंग ट्रेनिंग करता है.