भोपाल
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा है कि प्रदेश में बड़ी संख्या में लोग बीजेपी के सदस्य बन रहे हैं। इसको लेकर अलग-अलग संभागों में समीक्षा बैठकों के माध्यम से मेंबरशिप की जानकारी ली जा रही है। जिलों को सदस्यता अभियान के लिए जो टारगेट दिए गए थे, पार्टी उसके करीब पहुंच चुकी है। सदस्यता अभियान के बाद निर्धारित समय पर निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी होनी है, इसलिए संगठन ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है।

सिंह ने ये बातें मंगलवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में भोपाल व होशंगाबाद संभाग के  सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक से पहले मीडिया से चर्चा में कहीं। इस बैठक में अभियान के राष्ट्रीय संयोजक व पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान व प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत भी शामिल हुए। इसके साथ ही सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक अरविन्द भदौरिया, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह, रामेश्वर शर्मा समेत अन्य विधायक, भोपाल, होशंगाबाद संभाग के जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, जिला व मंडल सदस्यया अभियान प्रभारी भी शामिल हुए।

बीजेपी ने नए सदस्य बनने के बाद उनके  नाम आॅनलाइन प्रोसेस से जोड़ने की जिम्मेदारी जिला अध्यक्षों को सौंपी है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि टारगेट के हिसाब से सदस्यों को लिंक करने का काम जिला स्तर पर भारी पड़ रहा है। हर जिले में एक लाख से अधिक के टारगेट हैं और स्थिति यह है कि जिला भाजपा के लिए काम करने वाले आपरेटर सदस्यता लिंक करने का काम पूरा नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में कई जिलों में 20 अगस्त तक सदस्यता आनलाइन होने की में दिक्कत आने की जानकारी संगठन को मिली है। इसके बाद संगठन की ओर से इस बात पर सहमति दी गई है कि सदस्यता आनलाइन लिंक कराने का काम कार्यालय से बाहर प्राइवेट पार्टी से कराया जा सकता है पर यह काम तय समय अवधि में पूरा होना चाहिए।

भाजपा की सदस्यता और सक्रिय सदस्य बनाने की प्रक्रिया के बीच पार्टी ने यह मैसेज भी दिया है कि जो लोग पार्टी से जुड़कर सक्रिय सदस्य बनने की पात्रता रखते हैं, उन्हें 31 अगस्त तक चलने वाले सक्रिय सदस्यता अभियान में हर हाल में जोड़ें। इसके लिए कई जिलों को टारगेट भी दिए गए हैं।