चन्देरी
रक्षाबंधन के लिए महज गिने चुने दिन शेष रह गए है, त्योहारी सीजन के चलते शहर के बाजार रंग-बिरंगी राखियों से गुलजार हो गए है। भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक के रुप में मानएं जाने वाले इस त्योहार के लिए बहनों ने भाईयों के लिए राखी की तैयारियां करना शुरू कर दी है। शहर के दिल्ली दरवाजा डोलिया गेट सदर बाजार सहित फुटपाथी व्यापारियों के द्वारा तरह-तरह की रंग-बिरंगी राखियां सजाई गई है।

तो वहीं रक्षाबंधन को लेकर लड्डू बेचने वाले  दुकानदारों ने भी  अपनी दुकान  लड्डू  वा मावे की मिठाइयों  से सजा रखी हैं और दूसरी ओर साड़ियां लहंगा पैंट शर्ट की दुकान पर भी की दुकान पर भी काफी है देखने को देखने को मिल रही है रक्षाबंधन के त्योहार के ध्यान में रखते हुए दुकानदारों ने विभिन्न डिजाइनों व मांगो के अनुरूप राखियां बाजार में सजा रखे है। देर शाम से शहर के प्रमुख बाजार क्षेत्र में महिलाओं व युवतियों की चहल-पहल बढने लगी हैं। बाजारों में दुकानों सहित फुटपाथ पर भी स्टालें लगाई गई हैं।

भाई-बहन के प्रेम प्रतीक रक्षाबंधन को मनाने के लिए युवतियों, महिलाओं के द्वारा बाजार से रेशम के धागे से लेकर सोने चादी के रोल युक्त मंहगी राखियों तक की खरीददारी की जा रही है। राखी का व्यापार करने वाले व्यापारियों ने बताएं कि बाजार में ५ रुपए के राखी की प्रारंभिक कीमत से लेकर हजारों रुपए तक के कीमत की राखी उपल्बध है। जिसे ग्राहक अपने बजट के अनुरुप  खरीददारी कर रहे है।