नई दिल्ली                             
डीटीसी बसों का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को मंगलवार को दिक्कतों का सामना कर पड़ सकता है। स्वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते करीब 125 से अधिक रूट पर बस सेवा प्रभावित रहेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए बसों के अस्थायी परिचालन का प्रबंध किया गया है। कई बसें अपने निर्धारित रूट से न जाकर दूसरे मार्ग से होते हुए जाएंगी। इसके साथ ही कुछ रूट की बसों को गंतव्य स्थल से पहले ही समाप्त कर दिया जाएगा। ऐसे में शाम के समय दफ्तरों से घर आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

इन रूट की बसें पहले ही थम जाएंगी 

पहाड़गंज, दिल्ली गेट, लालकिला और विकास मार्ग की ओर जाने वाली रूट नंबर 39, 753, 838, 918, 918 ए, 949, 954 की बस सेवा आसफ अली रोड और तुर्कमान गेट के सामने समाप्त हो जाएगी। वापसी में यह बसें जवाहर लाल नेहरू मार्ग से होकर जाएंगी। .वहीं, पंचकुइयां रोड से कनॉट प्लेस, इंडिया गेट, विकास मार्ग रूट पर चलने वाली बसों की यात्रा शिवाजी स्टेडियम पर ही समाप्त हो जाएगी।

इन रूटों का करें इस्तेमाल

-अरविंदो मार्ग-सफदरजंग रोड-मदर टरेसा क्रींसेट-पार्क स्ट्रीट-मंदिर मार्ग- पंचकुईयां रोड होते हुए रानी झांसी रोड पर जाएं 
कनॉट प्लेस से मिंटो रोड- भावभूति मार्ग- अजमेरी गेट-श्रद्धानंद मार्ग- लाहौरी गेट चौक- नया बाजार-पीली कोठी- श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग होते हुए उत्तरी दिल्ली तक पहुंचें 
-रिंग रोड आईएसबीटी से सलीमगढ़ बाइपास रोड-आईपी स्टेट फ्लाईओवर से वाइस वर्सा तक पहुंचें।
-निजामुद्दीन ब्रिज से यमुनापार करने के लिए पुस्ता रोड- जीटी रोड और आईएसबीटी को पार कर उत्तरी दिल्ली पहुंचें 
-डीएनडी-एनएच 24-विकास मार्ग-शाहदरा ब्रिज और वजीराबाद से आउटर रिंग रोड पहुंचें 
-विकास मार्ग-डीडीयू मार्ग- भावभूति मार्ग होते हुए डीबीजी मार्ग पहुंचें 
-बुलवर्ड रोड-बर्फखाना-रानी झांसी रोड-डीबीजी रोड होते हुए पचकुईयां रोड पहुंचें