गुना
गुना ज़िला अस्पताल में खून के सौदागर घूम रहे हैं. एक ऐसा ही दलाल आज पकड़ा गया. ये दल्ला एक गर्भवती महिला के लिए उसके पति से खून का सौदा कर रहा था. फिर उसके पति से मारपीट की और उसका पैसा लूटकर भाग रहा था.

गुना ज़िला अस्पताल में खून के दलाल सक्रिय हैं. ये दलाल ज़रूरतमंद लोगों की मजबूरी का फायदा उठाते हैं. ऐसा ही एक दलाल आज पकड़ लिया गया. ये एक आदिवासी दंपति को अपना शिकार बना रहा था.

कविता बारेला नाम की गर्भवती महिला को खून की कमी के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके शरीर में महज 2 प्रतिशत खून था. डॉक्टरों ने उसे 2 यूनिट ब्लड चढ़ाया. एक यूनिट की और ज़रूरत थी. इसलिए उसका पति देव सिंह खून का इंतज़ाम करने निकला था. वो जैसे ही ब्लड बैंक जाने के लिए वार्ड से बाहर निकला तो पहले से घात लगाकर बैठे दलाल ने उसे 250 रुपए में ब्लड अरेंज कराने का लालच दिया. देव सिंह आरोपियों के साथ चल दिया.

देव सिंह जैसे ही बाहर निकला उसे अकेला पाकर दलालों ने उसे घेर लिया और उसके सारे पैसे लूट लिए. उसके बाद मारपीट कर फरार हो गए. देव सिंह की चीख पुकार कर लोग इकट्ठा हो गए और उन्होंने अस्पताल परिसर में मौजूद एक दलाल को पकड़ लिया. वो नशे में धुत था. उससे जब पूछताछ की गयी तो दलाल ने पूरा राज उगल दिया.