शिवपुरी
शिवपुरी के करेरा कस्बे में नकली मसाला बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मार कर भारी मात्रा में अपद्रव्य जब्त किया गया है. बता दें कि प्रशासन को पिछले कई दिनों से मिलावटखोरी की शिकायतें मिल रही थी. इन शिकायतों को प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए कई जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की और वहां से सैंपल लिए. मसाला बनाने की फैक्ट्री में संदिग्ध हरे रंग का पाउडर मिलने की बात कही जा रही है. माना जा रहा है कि इसे संभवत: धनिया में मिलावट करने के लिए उपयोग किया जाता होगा.

खाद्य अधिकारी जितेंद्र सिंह राणा ने कहा कि कुछ मसाला व्यापारियों द्वारा मसालों में मिलावट करने की शिकायतें मिली थी. उन्होंने कहा कि इन्हीं शिकायतों के आधार पर जिला प्रशासन के सहयोग से अशोक कुमार जैन के श्री सिद्ध ट्रेडर्स पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान यहां मसालों की पैकिंग के दौरान संदिग्ध हरे रंग का पाउडर का मिश्रण करते हुए पाया गया. उन्होंने कहा कि यहां इस हरे रंग के पाउडर को धनिया बताया जा रहा है मगर उनकी नजर में ये अपद्रव्य है. उन्होंने कहा कि इस संदिग्ध अपद्रव्य के जितने भी स्टॉक बोरों में हैं उन्हें जब्त कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि यहां लेबलों पर भी पूरी जानकारी नहीं दी गई है.

खाद्य अधिकारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि यहां के अलावा साकू मसाला के यहां भी छापेमारी की गई है और वहां से भी सैंपल लिए जा रहे हैं. गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार प्रशासन मिलावटखोरों पर शिकंजा कसता रहा है.