Friday, October 19th, 2018

सोने का तरीका खोलता है पर्सनैलिटी के राज


सबके सोने का ढंग अलग होता है. अपने तरीके से सोने पर ही आराम मिलता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोने के तरीका आपके व्यक्तित्व से जुड़ा है. आप भी अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड के सोने के तरीके से उनके बारे में वे बातें जान सकते हैं, जो वे कहती नहीं.

सीधा सोने वाली लड़कियां आमतौर पर सादा स्वभाव वाली होती हैं. ये जीवन में संतुलन बनाकर चलने पर यकीन करती हैं. इन लड़कियों को आक्रामक स्वभाव वाले लड़के पसंद आते हैं.

जो लड़कियां उल्टा सोना पसंद करती हैं, वे जिंदगी को लेकर ढेर सारे सपने संजोती हैं. वे जीवनसाथी से काफी अपेक्षा रखती हैं और उन्हें खुलकर बताती भी हैं. वे खुद भी उनकी अपेक्षाएं पूरी करना चाहती हैं.

बहुत सी लड़कियां सीने पर हाथ रखकर सोती हैं. ये लड़कियां खुद से पहले परिवार और दोस्तों की खुशियों के बारे में सोचती हैं. जरूरत पड़ने पर ये लड़कियां परिवार के लिए अपने सपनों को भी भूल जाती हैं.

बायीं करवट सोने की सलाह साइंस भी देता है. इस तरह से सोने वाली लड़कियां व्यवहारकुशलता में सबसे आगे होती हैं. इन्हें परिवार और जहां भी ये रहें, सबका प्यार मिलता है. इन लड़कियों को लीडरशिप के गुणों वाले लड़के पसंद आते हैं.

कई लड़कियां चादर ओढ़े बगैर सो नहीं पातीं. ये लड़कियां परंपरा और परिवार में यकीन रखती हैं. इन्हें घरेलू जिंदगी अच्छी लगती है और रिश्ते में पड़ने के बाद ये करियर के सपने को अक्सर तिलांजलि दे देती हैं.

जो लड़कियां बिस्तर पर आराम से पसरकर सोती हैं वे खुले विचारों और मजबूत इरादों वाली होती हैं. इन्हें टोकाटोकी या कानाफूसी बिल्कुल अच्छी नहीं लगती. ये हंसमुख होती हैं और अपने उदार दिल के कारण बहुतों को अच्छी लगती हैं.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

12 + 12 =

पाठको की राय