Thursday, August 16th, 2018

Nokia X आज होगा लॉन्च, जानें अब तक आईं सभी जानकारियां

एचएमडी ग्लोबल के आने वाले स्मार्टफोन नोकिया X को लेकर पिछले कई हफ्तों से खबरें आ रही हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक डिवाइस के बारे में पुष्टि नहीं की है, लेकिन खबरों और लीक से फोन से जुड़ी काफी जानकारियां सामने आ चुकीं हैं। स्मार्टफोन को आज, 16 मई को चीन में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। बता दें कि इससे पहले नोकिया एक्स6 को लेकर भी खबरें आईं थीं। फोन को बाद में टीना लिस्टिंग और लीक तस्वीरों में भी देखा गया। लीक तस्वीरों जहां कथित नोकिया x का डिज़ाइन देखा गया वहीं टीना लिस्टिंग से हैंडसेट के अहम स्पेसिफिकेशंस का खुलासा हुआ है।


नोकिया x में 5.8 इंच फुल एचडी+ (2280x1080 पिक्सल) डिस्प्ले हो सकती है जिसके ऊपर एक नॉच होगी। लीक तस्वीरों से पता चलता है कि फोन में एक छोटी सी चिन होगी जिस पर नोकिया ब्रैंडिंग होगी। फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो होने की उम्मीद है। यूजर्स को कंपनी द्वारा 3 जीबी रैम या 4 जीबी रैम व 32 जीबी या 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज विकल्प उपलब्ध कराए जा सकते हैं।

लीक तस्वीरों के अलावा, स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे होने का भी खुलासा हुआ है। अभी फोन के फ्रंट कैमरे को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। फिंगरप्रिंट सेंसर को रियर पर वर्टिकल ड्यूल कैमरा सेटअप के नीचे देखा जा सकता है।

चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर साझा की गईं तस्वीरों के मुताबिक, स्मार्टफोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक होगा यानी यह डिवाइस सबसे ज़्यादा स्लिम नहीं होगा। बात करें कीमत की तो इस स्मार्टफोन को 250 डॉलर के आसपास लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अभी यह निश्चित नहीं है कि यह ऐंड्रॉयड वन फोन होगा या रेगुलर ऐंड्रॉयड ओएस वर्ज़न के साथ आएगा। उम्मीद है कि लॉन्च के साथ कंपनी द्वारा आधिकारिक जानकारी दी जाएगी।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

9 + 9 =

पाठको की राय