मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश का दौर लगातार जारी है. वहीं अगले दो दिन में अच्छी बारिश होने की संभावना है. इसी क्रम में भोपाल में बीते शनिवार को दोपहर में  झमाझम बारिश हुई. मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक शनिवार को रायसेन में 30 मिमी, रीवा में 19, सतना में 16 और मंडला में 5 मिमी बारिश हुई है.

मानसून ने एक बार फिर से दी दस्तक

मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने के बाद ओडिशा व छत्तीसगढ़ होते हुए आगे बढ़ने से सोमवार से प्रदेश में अच्छी बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी झमाझम बारिश हो सकती है.

26 जिलों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में मध्य प्रदेश के बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, रायसेन, भोपाल, सीहोर और ग्वालियर समेत कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है. विभाग ने प्रदेश के 26 जिलों में जोरदार बारिश की संभावना जताई है, जबकि बाकि जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं.

बिजली गिरने से 2 की मौत

इधर, मध्य प्रदेश के सागर जिले में शनिवार को बिजली गिरने से दो आदिवासियों की मौत हो गई है, जबकि रायसेन जिले में शुक्रवार को बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई थी. वहीं प्रदेश के अन्य हिस्सों में अब भी बारिश नहीं हो रही है, जिससे उमस और गर्मी दोनों का असर बढ़ गया है.

13 दिन बाद भोपाल में हुई बारिश

बता दें कि भोपाल में करीब 13 दिन बाद बीते शुक्रवार और शनिवार जोरदार बारिश हुई. इससे भोपाल वासियों को तेज धूप और उमसभरी गर्मी से राहत मिली है. वहीं प्रदेश के अन्य हिस्सों में बारिश नहीं होने से आम लोग के साथ-साथ किसान बेहद परेशान हैं.