Monday, May 28th, 2018

ऑनलाइन हैंडबैग खरीददारी के वक्त ध्यान रखें जरूरी बातें

पिछले कुछ सालों में ऑनलाइन शॉपिंग का चलन काफी बढ़ गया है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि आज के समय में लोगों के पास समय कम है। ऑनलाइन शॉपिंग की सबसे अच्छी बात यह है कि यहां एक क्लिक से ही आपके सामने हजारों ऑप्शन खुल जाते हैं।

एक बड़ी वजह यह भी है कि ऑनलाइन खरीदारी के दौरान कई तरह के डिस्काउंट ऑफर भी मिल जाते हैं, जो सामान्य रूप से दुकान पर नहीं मिलता। आपने कपड़े, जूते और दूसरी कई चीजें ऑनलाइन खरीदी होंगी लेकिन क्या आपने कभी ऑनलाइन हैंडबैग खरीदा है?

हैंडबैग खरीदने के दौरान कई बातें परेशान करती हैं। मसलन, उसका लेदर कैसा होगा, चेन कैसी होगी, बैग भारी तो नहीं होगा और ऐसी ही दूसरी कई बातें... ऐसे में अगर आप भी ऑनलाइन हैंडबैग खरीदने की तैयारी कर रही हैं और चाहती हैं कि आपके साथ धोखा न हो तो इन बातों का ख्याल रखें...

- जब आप हैंडबैग का ऑप्शन चुनेंगी तो उससे जुड़ी सारी जानकारी आपके सामने आ जाएगी। सबसे पहले बैग का वजन देखें। बहुत अधिक वजन वाला बैग न लें। दरअसल, जब आप इसमें सामान रखेंगी तो यह और भारी हो जाएगा जिसके बाद इसे लेकर घूमना आपके लिए संभव नहीं होगा। ऐसे में हैंडबैग हल्का ही लें।

- कई बार ऐसा होता है कि हम सिर्फ स्टाइल देखकर ही तय कर लेते हैं कि हमें कौन सा बैग खरीदना है। यह सही नहीं है। बैग खरीदने को लेकर हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि उसका हैंडल कैसा है? बैग का हैंडल मजबूत होना चाहिए।

- आमतौर पर लोग बैग की साफ-सफाई पर ध्यान नहीं देते लेकिन इस बात की जानकारी आपके पास होनी चाहिए। बैग खरीदने से पहले इस बात की भी पड़ताल कर लें।

- जानकारी पुख्ता हो तो ही बैग ऑर्डर करें। जिस ब्रैंड का बैग आपको खरीदना है उसका बैच नंबर, लोगो सबकुछ अच्छी तरह जांच लें।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

8 + 7 =

पाठको की राय