नीमच
 मध्य प्रदेश में माॅब लिचिंग की घटना तेजी से बढ़ रही है, कई इलाकों में बच्चा चोरी की अफवाह में लोग उग्र होकर मर पीट पर उतारू हैं| वहीं प्रदेश के नीमच में  मोर चोरी के आरोप में भीड़ ने एक बुजुर्ग शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मामला कुकड़ेश्वर थाना क्षेत्र के गांव लसूड़िया आतरी में देर रात करीब साढ़े 11 बजे की है। पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, कुकड़ेश्वर थाना क्षेत्र के गांव लसूड़िया आतरी में रात में ग्रामीणों को सूचना मिली थी कि कुछ लोग मोर चोरी करने गांव में घूम रहे हैं। इसके बाद ग्रामीणों ने इकट्‌टा होकर चार लोगों को पकड़ा, इनमें से तीन मौका पाकर भाग निकले, जबकि एक बुजुर्ग इनके हत्थे चढ़ गया। इस दौरान भीड़ ने लोगों की पिटाई कर दी। इसमें से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने दस ग्रामीणों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं जांच भी शुरू कर दी है। मरने वाले शख्स के पास से चार मरे हुए मोर बरामद हुए हैं। पूरे मामले की बारीकी से जांच की जाएगी।

बकरा चोर की भी की पिटाई

नीमच जिले में एक दिन पहले भी बकरा चुराकर ले जा रहे तीन लोगों की जमकर पिटाई की थी। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ था।  बकरा होने की वजह से ग्रामीणों को चोरी की शंका हुई। जिस पर गांववालों ने इनकी पिटाई शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचीं और इन युवकों को भीड़ से बचाया। पुलिस ने बकरा चोरी करने के प्रयास में तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया था। ये युवक मंदसौर के थे।

बच्चा चोरी के शक में पिटाई, मौत

रायसेन जिले में आजकल बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की अफवाहें फैली हुई हैं। इसी संदेह में गुरुवार को औबेदुल्लागंज के पास ग्राम आकलपुर में लोगों ने पीट-पीटकर एक विक्षिप्त व्यक्ति को दहशत में डाल दिया। इसकी औबेदुल्लागंज के सामुदायिक केंद्र में शुक्रवार को दोपहर तीन बजे के करीब उस व्यक्ति की मौत हो गई है। इस विक्षिप्त व्यक्ति को आकलपुर से कुछ लोग पकड़कर अस्पताल लाए थे। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। पोस्टमार्टम होने के बाद पुलिस मामले में कार्रवाई करेगी।