Friday, August 17th, 2018

राशिफल 15 मई 2018

मेष
आपके जीवनसाथी का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएं, नहीं तो आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। घर में शांति और सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए ऑफिस का काम घर पर न लाएं। अपनी सेहत के बारे में ज़रूरत से ज़्यादा चिंता न करें। निश्चिंतता बीमारी की सबसे बड़ी दवा है। कामकाज के दबाव से ख़ुद को शान्त करने के लिए हो सकता है कि आपको पर्याप्त समय न मिले। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है।

वृषभ
अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके पिता के बीच वाद-विवाद हो सकता है। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा इसलिए फिज़ूलखर्ची आपको परेशानी में डाल सकती है। घर के लोग आपके लापरवाह स्वभाव की आलोचना करेंगे। अपने जीवनसाथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। यात्रा आपके लिए आनन्दायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। अपनी सेहत को नज़रअंदाज ना करें।

मिथुन
अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। अगर आप किसी नए व्यवसाय में निवेश करने का सोच रहे हैं तो बेहतर होगा आप पहले अच्छे से सोच विचार कर लें और अपने एक्सपर्ट से सलाह लें। किसी को ख़ुद पर इतना नियंत्रण न दें कि वह आपको नाराज़ कर सके।मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी।

कर्क
मुमकिन है कि आज आपका जीवनसाथी ख़ूबसूरत शब्दों में यह बताए कि आप उनके लिए कितने क़ीमती है। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। काम का दबाव बढ़ने के साथ ही आप मानसिक उथल-पुथल और दिक़्क़त महसूस करेंगे। परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। सेहत से जुड़ी परेशानियों के चलते अस्पताल जाना पड़ सकता है, आपको सावधान रहने की ज़रुरत है।

सिंह
आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फ़ैसले करने में आपको ख़ासी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। नयी योजनाओं को शुरू करने के लिए बढ़िया दिन है। शेयर बाजार में निवेश आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपका जीवनसाथी आपके लिए कुछ बढ़िया करने वाला है जिससे आपकी खुशियां दोगुनी हो जाएगी। लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें।

कन्या
दांपत्य जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी। आपका जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा आपका ज़्यादा ख़्याल रखेगा। साथ ही मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ़ से सहयोग हासिल होगा। अपने विचारों को सकारात्मक रखें, तभी आप सफलता का स्वाद चख पाएंगे। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है, लापरवाही महंगी साबित हो सकती है। आज आप ज़रूरतमंदों की मदद करने की कोशिश करेंगे। हो सकता है कि आपकी वजह से दफ़्तर में कुछ बड़ा नुक़सान हो जाए इसलिए सोच-समझकर सारे काम करें। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं।

तुला
अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके काम को सराहेंगे और आपकी तारीफ़ करेंगे जिससे आपकी प्रसन्नता बढ़ेगी इतना ही नहीं प्रगतिशील और बड़े बदलाव करने में सहकर्मी आपका पूरा सहयोग करेंगे। बेहतर होगा आज आप अपने जीवनसाथी के मामले में टांग ना अड़ाएं और अपने काम से काम रखें। जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने परिवार से पूरा सहयोग मिलेगा। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन ख़र्चीली रहेगी।

वृश्चिक
आज आपको आपके आक्रामक मिजाज़ के चलते आलोचनाओं का सामना करना पड़ सकता है। अपने प्रिय की ख़ामियों को ढूंढने में समय बर्बाद न करें और अपने काम पर ध्यान दें। आपको आय के नए स्रोत मिलेंगे और वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। लंबे समय से चला आ रहा आपके और आपके जीवनसाथी के बीच का मनमुटाव आज समाप्त हो जाएगा।

धनु
 वाद विवाद से बचें और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें और उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका कितना ख़्याल रखते हैं। फ़िजूल खर्च करने से बचें क्योंकि तंग आर्थिक हालात के चलते आपका कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। आज आपके वैवाहिक जीवन में थोड़ी परेशानियां आ सकती हैं। बेहतर होगा जो भी बोलें बहुत सोच विचार कर कहें। सेहत से जुड़ी परेशानी आ सकती है।

मकर
आज का दिन हर एक कदम फूंक फूंक कर रखने का है क्योंकि आपकी लापरवाही किसी बड़ी मुसीबत को न्योता दे सकती है। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन बहुत ही अच्छा है। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। आज आप अपने जीवनसाथी का एक अनोखा पहलू देखकर ख़ुशी से चौंक जाएंगे। किसी साझेदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका फ़ायदा उठाने की कोशिश करें। लम्बी यात्रा का योग है। अपने स्वास्थ्य को नज़रअन्दाज़ न करें। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताज़ा कर देगा।

कुम्भ
आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा। बेहतर होगा आप सावधान रहें। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है इसलिए किसी की सहायता करने से पीछे न हटें। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो खास सावधानी बरतें। ऐसे लोगों से "न" कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों।

मीन
व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है। इस बात में सावधानी बरतें की आप किसके साथ लेन देन कर रहे हैं। हो सके तो आज उधार लेने और देने दोनों से बचें। महत्वपूर्ण लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों पर ध्यान दें नहीं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। आपके जीवनसाथी का प्रोत्साहन निश्चित तौर पर आपका आत्मविश्वास बढ़ाएगा। बेवजह काम का बोझ लेकर खुद को न थकाएं। बच्चों के साथ बेरुखी से पेश न आएं और खुद को शांत रखें। आपके कड़वे शब्द उन्हें नाराज़ कर सकते हैं।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

6 + 2 =

पाठको की राय