Friday, October 19th, 2018

टेनिस: पेट्रा क्विटोवा ने जीता तीसरा मैड्रिड ओपन खिताब

मैड्रिड
चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी पेट्रा क्विटोवा ने रिकॉर्ड तीसरी बार मैड्रिड ओपन खिताब पर कब्जा जमाया. क्विटोवा इस खिताब को तीन बार जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

वर्ल्ड नंबर-10 क्विटोवा ने महिला एकल वर्ग के फाइनल में नीदरलैंड्स की किकि बर्टेंस (20वें नंबर की) को मात दी. क्विटोवा ने दो घंटे और 52 मिनट तक चले मुकाबले में बर्टेंस को 7-6 (8-6), 4-6, 6-3 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की.

क्विटोवा ने इससे पहले 2011 और 2015 में मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट अपने नाम किया था. इस साल उन्होंने सेंट पीटर्सबर्ग, दोहा और पिछले हफ्ते प्राग के बाद यहां चौथा खिताब हासिल किया. क्विटोवा के करियर का यह 24वां खिताब रहा.

अगले सप्ताह शुरू होने वाले इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट से क्विटोवा ने नाम वापस ले लिया है. उन्हें सोमवार को इस टूर्नामेंट के पहले दौर में ब्रिटेन की स्टार टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा से भिड़ना था.

उघर, पुरुष एकल फाइनल में ऑस्ट्रिया के वर्ल्ड नंबर- 7 डोमिनिक थियेम का मुकाबला जर्मनी के नंबर-3 एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा. थियेम ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-4, 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई. ज्वेरेव ने सेमीफाइनल में कनाडा के युवा डेनिस शापोवालोव को 6-4, 6-1 से मात दी.

ये वही थियेम हैं, जिन्होंने राफेल नडाल की क्लेकोर्ट पर 21 मैच और 50 सेट की विजयी लय तोड़ी थी. पिछले साल मैड्रिड फाइनल में वह नडाल से हारकर उपविजेता रहे थे. अब उनकी निगाहें खिताब पर लगी हैं.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

9 + 14 =

पाठको की राय