मॉनसून दस्तक दे चुका है। इसके आते ही स्किन प्रॉब्लम्स भी शुरू हो जाती हैं। मेकअप करने वालीं महिलाओं को इन दिनों ज्यादा परेशानी होती है। डर रहता है कि कहीं बारिश में मेकअप खराब न हो जाए। बरसात में वैसे तो वॉटरप्रूफ मेकअप भी किया जा सकता है। लेकिन इसके अलावा कुछ तरीके भी हैं, जिनकी मदद से आप ऐसा मेकअप कर सकती हैं जिसपर बारिश का कोई असर नहीं होगा।

यहां मॉनसून में मेकअप करने का तरीका बताया जा रहा है

1- सबसे पहले स्किन की क्लीनिंग, टोनिंग और मॉश्चराइजिंग करें। उसके बाद प्राइमर का प्रयोग करें। नॉर्मल या ड्राई स्किन के लिए क्रीम बेस्ड प्राइमर ही सही रहेगा। बरसात में वातावरण में उमस अत्यधिक बढ़ जाती है, जिससे पसीना आने लगता है। इसलिए वॉटरप्रूफ बेस या प्राइमर का इस्तेमाल करें। इसके बाद चेहरे पर हल्का फाउंडेशन लगाएं। मुंहासे व दाग हों तो कंसीलर का भी प्रयोग करें।

2- आंखों के नीचे काले घेरों पर पहले कंसीलर लगाएं। इसके बाद ही मेकअप पाउडर का प्रयोग करें। वैसे बरसात में जहां तक संभव हो आंखों के मेकअप से बचें।

3- आईब्रोज़ को संवारने के लिए पेंसिल का इस्तेमाल करें। इसके बाद चाहें तो उंगली की मदद से उन्हें संवार लें। ऐसा करने से वह नैचरल दिखेंगी।

4- आंखों का मेकअप करते समय हमेशा याद रखें कि मस्कारा सबसे बाद में लगाएं। इसका प्रयोग दोनों तरफ कर सकती हैं।

5- चीकबोन्स को उभारने के लिए ब्रोंजर का प्रयोग करें। इसके अलावा गालों को नैचरल फ्लश देने के लिए पाउडर बेस्ड ब्लशर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके बाद लिप्स की लाइट पिंक पेंसिल से आउट लाइन करें। तब उसी रंग की लिपस्टिक लगाएं।

6- चूंकि आजकल नियॉन कलर काफी ट्रेंड में है, इसलिए आप चाहे तो नियॉन कलर की लिपस्टिक ट्राई कर सकती हैं। लेकिन बेहतर रहेगा अगर लिपस्टिक का कलर मेकअप और स्किन के रंग के हिसाब से हो।