नई दिल्ली
नोएडा में इराकी मूल के नागरिक से बदमाशों द्वारा 20 हजार डॉलर लूटने की घटना सामने आई है. नोएडा पुलिस के मुताबिक, इराकी नागरिक अपने एक रिश्तेदार का इलाज करवाने के लिए आया हुआ था. नोएडा के सेक्टर 135 में जेपी अस्पताल के बाहर आज शाम 3 बदमाशों ने इराकी मूल के नागरिक को रोका और एक बदमाश उससे किसी आशीष नाम के शख्स के बारे में पूछने लगा. इस दौरान अन्य बदमाश ने उसके बैग को छीना और कार समेत मौके से फरार हो गया.

पुलिस गिरफ्तर से भागे विदेशी नागरिक-

उत्तर प्रदेश की ग्रेटर नोएडा पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सामने आई थी. बीते दिनों पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन अभियान चलाकर बिना वीजा रह रहे 60 विदेशी नागरिकों को पकड़ा था. लेकिन 11 जुलाई को इनमें से दस कैदी फरार हो गए थे.

मामला ग्रेटर नोएडा पुलिस लाइन का था. जहां से बिना वीजा रह रहे 10 विदेशी नागरिक बाथरूम की खिड़की तोड़कर फरार हो गए थे. फरार हुए दस के दस कैदी नाइजीरियन मूल के थे. वहीं इस मामले में नोएडा पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है. ग्रेटर नोएडा पुलिस के ऑपरेशन क्लीन अभियान-10 के तहत बड़ी संख्या में पुलिस बल के जरिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा सीमा में रह रहे सभी विदेशी मूल के लोगों के वीजा और दूसरे दस्तावेज चेक किए थे. इनमें से 60 विदेशी नागरिकों के दस्तावेजों में गड़बड़ी पाई गई थी. इसके अलावा उनके पास वीजा भी नहीं मिला था.