रायपुर
छत्तीसगढ़ विधानसभा का मॉनसून सत्र जारी है. मॉनसून सत्र में गुरुवार को सरकार अनुपूरक बजट पेश करने की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अनुपूरक बजट पेश करने की तैयारी में हैं. यह चालू वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट होगा, जिसके 3 हजार करोड़ रुपयों के होने की संभावना है. सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को इस पर चर्चा होगी. विधानसभा का मॉनसून सत्र 12 से 19 जुलाई रखा गया है.

विधानसभा सत्र के तय शेड्यूल के मुताबिक आज पहले सदन में प्रश्नकाल के दौरान स्कूल शिक्षा और राजस्व मंत्री के विभागों से जुड़े सवाल-जवाब होंगे. विपक्ष की तरफ से किसान कर्जमाफी के साथ ही कोरबा जेल में बंदी की मौत का मुद्दा उठाया जा सकता है. किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर फिर गरमा सकता है. विपक्ष की तरफ से इस मुद्दे पर ध्यानाकर्षण की सूचना दी गई है.

सदन में पेश होने वाले संशोधन विधेयक

आज खाद्य मंत्री अमरजीत भगत छत्तीसगढ़ खाद्य एवं पोषण सुरक्षा (संशोधन) विधेयक 2019 सदन में प्रस्तुत करेंगे. वहीं, पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव छत्तीसगढ़ पंचायती राज (संशोधन) विधेयक 2019 सदन में प्रस्तुत करेंगे. अनुमति के बाद दोनों विधेयकों पर सदन में इस सत्र के अंतिम दिन 19 जुलाई को चर्चा हो सकती है. इसके अलावा आज चार संशोधन विधेयकों पर चर्चा होगी. इनमें सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय, पत्रकारिता विवि और संगीत विश्वविद्यालय को लेकर संशोधन विधेयक साथ ही शहरी क्षेत्रों में भूमिहिनों को जमीन का पट्टा देने के लिए संशोधन विधेयक शामिल है.