नई दिल्ली

    विराट कोहली ने अपने फैसले से लिया यू-टर्नवर्ल्ड कप में हार के बाद कप्तानी पर उठने लगे थे सवालअब वेस्टइंडीज दौरे पर सभी मैचों में कप्तानी करेंगे कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे जाने का फैसला किया है. इससे पहले उन्हें वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था. लेकिन अब विराट कोहली पूरे दौरे के लिए भारतीय टीम संग वेस्टइंडीज जाएंगे. बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन शुक्रवार को किया जाएगा. टीम इंडिया तीन अगस्त से वेस्टइंडीज दौरा शुरू करेगी. भारत को इस दौरान तीन टी-20 इंटरनेशनल, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं.

वर्ल्ड कप में हार के बाद विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे. बीसीसीआई ने इससे पहले विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को लिमिटेड ओवरों की सीरीज से आराम देने का ऐलान किया था. साथ ही रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया जाना तय लग रहा था.

लेकिन अब विराट पूरे दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि विराट कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे पर ना जाने के अपने फैसले से यू टर्न लिया है. पहले विराट कोहली के वेस्टइंडीज दौरे पर ना जाने की खबरें आ रही थीं, लेकिन अब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकते हैं.

बता दें कि विराट कोहली वर्ल्ड कप 2019 में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे. हालांकि उन्होंने वर्ल्ड कप में अच्छा खेल दिखाया था और 9 मैचों में 55.38 की औसत से 443 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 94.06 का रहा था और उन्होंने भारतीय टीम के लिए कुल 5 अर्धशतक लगाए थे.

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से कोहली बिना आराम किए खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के लिए टीम की अगुवाई करने से पहले उन्हें न्यूजीलैंड में अंतिम दो वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था. वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कोहली के होने से भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम को काफी मजबूती मिलेगी, क्योंकि भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी हद तक सिर्फ विराट कोहली और रोहित शर्मा पर ही निर्भर है.