उज्जैन
मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में तंत्र क्रिया से जमीन में गड़े धन को निकालने का लालच देकर 82 हजार रुपए की ठगी करने वाले तीन ठग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ठगी करने वालों में दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से करीब 13 लाख 85 हजर 750 रुपए के नकली नोट (बच्चों के खेल में उपयोग होने वाले) जब्त किए गए हैं. वहीं पकड़े गए तीनों आरोपियों में दो महिलाओं की पहचान कला यादव और चंदा बाई के रूप में हुई है.

दरअसल, उज्जैन में 3 दिन पहले तंत्र मंत्र के नाम पर जमीन में गड़ा धन निकालने का लालच देकर 82  हजार की ठगी का मामला सामने आया था. इसमें गोविंद नाम के एक युवक ने नीलगंगा थाने में रिपोर्ट लिखवाई थी कि गड़ा धन निकालने का लालच देकर दो महिलाओं और एक पुरुष ने उसके साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया था.

इसी क्रम में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले में 3 आरोपियों को हिरासत में ले लिया. आरोपियों के पास से पुलिस को 13 लाख 85 हजर 750 रुपए के नकली नोट मिले हैं, जो भोले-भाले लोगों को तंत्र मंत्र के नाम पर पूजन सामाग्री में उपयोग करते थे.

पुलिस ने जब पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की तो पता चला कि तीनों आरोपी ने गोविंद (पीड़ित) को गड़े धन का लालच देकर तंत्र क्रिया कारवाई थी, जहां इन नकली नोट का सहारा तंत्र क्रिया करने में किया गया था.

बहरहाल, मामले में एडिशनल एसपी प्रमोद सोनकर ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से पीतल के कुछ टुकड़े समेत तंत्र मंत्र क्रिया का सामान जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 120 में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.