पटना
बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (बीआईए) के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की और पटना में अपने सदस्यों को संबोधित करने के लिए उन्हें बीआईए परिसर का दौरा करने का निमंत्रण दिया।

बीआईए के सचिव अनिल कुमार सिन्हा ने यहां एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि उपराष्ट्रपति ने उनके संगठन के प्रतिनिधिमंडल के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया और कहा कि अगले महीने होने वाली पटना यात्रा के लिए उनका कार्यक्रम निर्धारित है और इसलिए जब भी वह अगली बार (अगले महीने की यात्रा के बाद) पटना आएंगे, तब वह निश्चित रूप से बीआईए का दौरा करेंगे।

बीआईए के एक प्रतिनिधिमंडल ने अपने अध्यक्ष के पी एस केसरी की अध्यक्षता में बिहार से संबंधित आर्थिक और औद्योगिक मुद्दों पर उपराष्ट्रपति के साथ चर्चा की और इस संबंध में उनके सुझाव और मार्गदर्शन का अनुरोध किया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि नायडू ने देश के विकास और सभी क्षेत्रों के संतुलित विकास की आवश्यकता पर जोर दिया ।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से भी मुलाकात की और उनके मंत्रालय और बिहार के विकास के मुद्दों पर चर्चा की। बीआईए के सदस्यों ने केंद्रीय पर्यावरण और वन मंत्रालय के सचिव सी के मिश्रा जो कि बिहार में उद्योग विभाग के प्रधान सचिव के रूप में कार्य कर चुके हैं, से भी मुलाकात की।

बीआईए के प्रतिनिधिमंडल ने खाद्य प्रसंस्करण के विकास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय के संयुक्त सचिव मिन्हाज आलम से भी मुलाकात की।

 बीआईए के इस प्रतिनिधिमंडल में केसरी के अलावा, इसके उपाध्यक्ष रमेश गुप्ता, महासचिव महावीर बिदासरिया, पूर्व उपाध्यक्ष सुनील कुमार ंिसह, पूर्व महासचिव संजय गोयनका और अन्य शामिल थे।