नई दिल्ली
 
RRB Recruitment 2019: आरआरबी (रेलवे भर्ती बोर्ड) ने पैरामेडिकल भर्ती (CEN - No.02/2019) में एक से अधिक पदों पर आवेदन करने वालों को एक अहम नोटिस जारी किया है। रेलवे ने नोटिस में कहा है , 'कुछ उम्मीदवारों ने अपने एप्लीकेशन फॉर्म में मल्टीपल एजुकेशन क्वालिफिकेशन (कई तरह की शैक्षिक योग्यताएं) का जिक्र किया है और एक से अधिक पदों के लिए आवेदन किया है।' रेलवे ने नोटिस में कहा है कि आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद रेलवे ने उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र की फिर से पुष्टि करने और पद की प्राथमिकता एवं अपनी शैक्षिक योग्यता को रिवाइज करने का अवसर दिया था। हालांकि कुछ ही उम्मीदवारों ने इस अवसर का लाभ उठाया। रेलवे ने आवेदन के समय उम्मीदवारों से कोई प्रमाण पत्र नहीं मांगा था। ऐसे में उम्मीदवारों द्वारा आवेदन पत्र में दी गई शैक्षिक योग्यता के आधार पर उन्हें उनके द्वारा चयनित पदों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। 

RRB Paramedical Recruitment 2019: इस फॉर्मूले से मिलेंगे मार्क्स
रेलवे ने नोटिस में कहा, 'उम्मीदवार अपने पद के हिसाब से अपन एडमिट कार्ड बहुत ध्यान से डाउनलोड करें। पद, जिसकी वह शैक्षणिक योग्यता रखते हैं, का चयन कर ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। अगर चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण के दौरान उम्मीदवार द्वारा दी गई जानकारी गलत पाई गई तो उसका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा।'

RRB और RRC के जरिए Group D समेत 3 लाख पदों पर भर्तियां कर रहा रेलवे
आरआरबी पैरामेटिकल सीबीटी परीक्षा 19, 20 और 21 जुलाई को आयोजित की जाएगी। इस भर्ती परीक्षा के सीबीटी-1 के एडमिड कार्ड जारी कर दिए गए हैं। आरआरबी पैरामेडिकल कैटेगरी के तहत 1937 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें डायटीशियन, स्टाफ नर्स, डेंटल हाइजीनिस्ट आदि पद शामिल हैं। आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा में मार्क्स कैसे कैलकुलेट होंगे, इसका फॉर्मूला भी रेलवे भर्ती बोर्ड ने जारी कर दिया है।