देहरादून
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रिवॉल्‍वर और शराब के साथ डांस करने वाले विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बता दें कि रिवॉल्‍वर और शराब के साथ डांस वायरल होने के बाद से पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया था।

दरअसल, पिछले दिनों प्रणव का एक विडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसमें वह 3 रिवॉल्‍वर और 1 राइफल के साथ फिल्‍मी गाने पर डांस करते नजर आए थे। विडियो में प्रणव बंदूक घुमाकर उत्तराखंड के लोगों को गाली देते हुए भी दिखे। विडियो वायरल होने से हो रही फजीहत के बाद चैंपियन को पार्टी से तुरंत निलंबित कर दिया गया। साथ ही उत्तराखंड बीजेपी ने प्रणव को निष्‍कासित करने की सिफारिश भी कर दी।

बीजेपी के मीडिया प्रभारी और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने बताया, 'पार्टी ने विधायक के कई सार्वजनिक दुर्व्यवहार पर संज्ञान लेते हुए उन्हें छह साल के लिये पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बलूनी ने कहा कि विडियो सामने आने के बाद उनसे मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया था। पर, अनुशासन समिति ने उनका जवाब संतोषजनक नहीं पाया था।'

हथियारों का लाइसेंस भी हुआ था रद्द
पिछले दिनों चैंपियन के तीन हथियारों का लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया। साथ ही हरिद्वार के डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट की तरफ से चैंपियन को नोटिस जारी किया गया। वहीं विपक्ष ने इस मामले पर बीजेपी को घेरना भी शुरू कर दिया था। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि पार्टी चैंपियन के खिलाफ कड़ा फैसला लेगी। अब उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

सफाई में बोले चैंपियन, शराब पीना अपराध है?
इससे पहले अपनी सफाई में चैंपियन ने कहा था कि क्या शराब पीना या हथियार रखना अपराध है? साथ ही उन्होंने इस विडियो को साजिश करार दिया था। विडियो पर फजीहत के बीच सफाई देते हुए चैंपियन ने कहा था, 'यह एक साजिश है। वे लाइसेंसी हथियार थे और लोडेड नहीं थे। मैं किसी की ओर इशारा नहीं कर रहा हूं और न ही किसी को धमकी दे रहा हूं। क्या अपराध है? क्या शराब पीना और लाइसेंसी बंदूक रखना अपराध है।'