'कसौटी जिंदगी के 2’ के पिछले एपिसोड में आपने देखा कि मिस्टर बजाज और प्रेरणा की शादी हो चुकी है। जब दोनों मंदिर से घर की ओर जा रहे होते हैं, तभी मंदिर के पास अनुराग का ऐक्सिडेंट हो जाता है। जब प्रेरणा उसे देखने की कोशिश करती है, तब बजाज उसे रोकता है और दोनों घर आ जाते हैं। बाद में शिवानी प्रेरणा को फोन करती है, तब उसे पता चलता है कि जिसका ऐक्सिडेंट हुआ था, वह कोई और नहीं अनुराग था। प्रेरणा अनुराग को देखने के लिए भागती है।

अगले एपिसोड के प्रोमो में दिखाया गया है कि हॉस्पिटल में अनुराग को होश आ जाता है और वह मोहिनी से बात कर रहा है, जो उसे देखकर रो रही है। मोहिनी अनुराग से पूछती है कि क्या हुआ, जिसपर अनुराग कहता है कि प्रेरणा ने मिस्टर बजाज से शादी कर ली। यह सुनकर मोहिनी निवी और बाकी सब हैरान रह जाते हैं क्योंकि उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी। दूसरी ओर मोहिनी वीणा पर चिल्लाते हुए दिखाई देती है।

मोहिनी वीणा से पूछती है कि मिस्टर बजाज ने प्रेरणा से शादी करने के लिए कितना पैसा दिया है। वीणा कुछ समझ नहीं पाती क्योंकि उसे पता नहीं है कि उसकी बेटी ने मिस्टर बजाज के साथ शादी कर ली है। वहीं शिवानी पास में ही खड़ी है और वीणा को बताने की कोशिश कर रही है कि प्रेरणा ने क्या किया है। लेकिन शिवानी के बताने से पहले ही मोहिनी वीणा को प्रेरणा और मिस्टर बजाज की शादी के बारे में बता देती है।