हमने कई बार देखा है कि सडक़ पर गुजरते भारी वाहनों से कुछ न कुछ नीचे गिर जाता है। काम की चीज होने पर उसे ले जाने वालों की भीड़ लग जाती है। भारत में तेल, सब्जी जैसी कुछ चीजों के लिए ऐसी मारामारी देखी गई है। वैसे भी मुफ्त की चीज कोई भी नहीं छोडऩा चाहता। सोशल मीडिया के इस युग में ऐसी फोटो और वीडियो अक्सर वायरल हो जाते हैं।

आज हम आपको ऐसे ही एक वीडियो के बारे में बताने जा रहे हैं जो हमारे देश का होने के बजाय अमेरिका का है। जानकारी के अनुसार अटलांटा में हाईवे पर एक ट्रक का दरवाजा गलती से खुल गया और उसमें रखे नोट हवा में उड़। सडक़ पर चारों ओर नोट ही नोट बिखर गए। इन्हें लूटने के लिए लोग कारों से बाहर निकल पड़े और सडक़ से उठाकर ले गए।

लोगों ने कारों को साइड में लगा-लगाकर नोट लूटे। वे किसी के भी आने से पहले जल्द से जल्द ज्यादा से ज्यादा नोट उठाना चाह रहे थे। कुछ लोगों ने यह वीडियो बनाकर सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट्स पर अपलोड कर दिया। डनवुडी पुलिस के मुताबिक करीब 1 से 1.75 लाख की कीमत के डॉलर सडक़ पर पड़े थे।

एक यूजर ने लिखा-मैं अक्सर वहां से निकलता हूं. लेकिन मेरे जाते वक्त ऐसा क्यों नहीं हुआ। काश मैं भी कुछ डॉलर्स लूट पाता। दूसरे ने लिखा पिछली रात मैं एशफोर्ड डनवूडी पर कार नहीं चला रही थी तो वहां धन वर्षा हुई। आज सुबह में वहां से निकली तो ट्रक से एक बड़ा पत्थर गिरा और मेरी विंडशील्ड को तोड़ दिया। हालांकि बाद में कुछ लोगों ने थाने जाकर राशि लौटा भी दी।