कुछ दिन पहले ऐमजॉन इंडिया पर Oppo K Series की झलक देखने को मिली थी जिसे बाद में कन्फर्म करते हुए बताया गया कि यह फोन Oppo K3 है। फोन का पहला टीजर देखने के बाद से ही इसकी काफी चर्चा होने लगी थी। इन्हीं चर्चाओं और अफवाहों के बीच एक खबर यह भी सुनने को मिली की कि कंपनी इसे 19 जुलाई को भारत में लॉन्च करेगी।

फोन की लॉन्च डेट के बारे में आई अफवाह को अब तय माना जा रहा है। ऐमजॉन इंडिया पर लाइव हुए फोन के डेडिकेटेड पेज पर अब कन्फर्म किया जा चुका है ओप्पो के3 भारत में 19 जुलाई को आ रहा है। ओप्पो के3 को इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए ओप्पो के1 का अपग्रेडेड वर्जन कहा जा रहा है। बता दें कि ओप्पो के3 को भारत से पहले मई में चीन में लॉन्च किया जा चुका है।

ओप्पो के3 के स्पेसिफिकेशन्स
कंपनी इस फोन को 'डिजाइन्ड टू परफॉर्म' टैगलाइन के साथ प्रमोट कर रही है। फोन में 1080x2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस यह फोन गोरिल्ला ग्लास 5 प्रटेक्शन के साथ आता है।


8जीबी तक के रैम और 256जीबी तक की स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन ऑक्टा-कोर 710 चिपसेट दिया गया है। फोन की मेमरी को जरूरत पड़ने पर माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।


फटॉग्रफी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का इंटेलिजेंट राइजिंग (पॉप-अप) कैमरा मिलेगा।


फोन को पावर देने के लिए इसमें में 20 वॉट VOOC 3.0 फ्लैश चार्ज टेक्नॉलजी के साथ 3,765 mAh की बैटरी दी गई है। ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड ColorOS 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाला यह फोन चीन में नेब्यूला पर्पल, मॉर्निंग वाइट और फार्म ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है। भारत में इसे किन कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा इस बारे में 19 जुलाई को ही पता चलेगा।


संभावित कीमत
चीन में ओप्पो के3 का बेस वेरियंट 1,599 युआन (करीब 16,100 रुपये) में आता है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत चीन में 2,299 युआन (करीब 23,200 रुपये) है। भारत में कंपनी इसे किस प्राइस टैग के साथ लॉन्च करेगी इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि, मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि ओप्पो के3 की भारतीय कीमत में चीन के मुकाबले ज्यादा फर्क होने की संभावना बेहद कम है।