नई दिल्ली

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को बुधवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 15 लाख रुपये के सोने और हीरे के आभूषणों की चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएसएफ के जवान की पहचान नेरश कुमार के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि एक महिला यात्री इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपने पति के साथ श्रीनगर की उड़ान के लिए इंतजार कर रही थी. जबकि आरोपी एएसआई आईजीआई हवाई अड्डे पर बागडोगरा की उड़ान के लिए इंतजार कर रहा था.

महिला ने पुलिस को बताया कि बोर्डिंग प्रक्रिया और सुरक्षा जांच पूरी करने के बाद वह एक सीट पर बैठ गई. उसके पास उसका हैंडबैग भी था, जिसमें 15 लाख के आभूषण थे. बैग को महिला ने सीट के नीचे रख दिया. पांच मिनट बाद महिला ने देखा कि उसका बैग उसकी सीट के नीचे से गायब है. जब महिला बैग को ढूंढने में नाकाम रही तो उसने शोर मचा दिया. तभी पुलिस पुलिस मौके पर पहुंच गई.

हवाई अड्डे पर मौजूद सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. पुलिस ने सीसीटीवी में एएसआई नरेश कुमार को महिला की सीट के नीचे से बैग उठाते हुए देखा. आरोपी की पहचान के बाद एक तलाशी अभियान चलाया गया. नरेश कुमार बागडोगरा की उड़ान में सवार होने जा रहा था तभी पुलिस ने उसे  गिरफ्तार कर लिया. शुरुआत में उसने हैंडबैग चोरी करने से इनकार कर दिया. लेकिन तलाशी के दौरान पुलिस को उसके कब्जे से 15 लाख रुपये के सोने और हीरे के गहने मिले. फिर आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी आसानी से पैसे बनाना चाहता था. नरेश कुमार की मेडिकल रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई कि उसने शराब पी रखी थी. पूछताछ में नरेश ने बताया की वह दुआ कर रहा था कि उसकी चोरी पकड़ी न जाए.