पटना
बिहार के लखीसराय में भीषण सड़क हादसा हुआ है जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई है. देर रात हुई ये घटना हलसी थाना क्षेत्र के हलसी बाजार में हुई. बताया जा रहा है कि ये सभी लोग एक अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आ गए जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. घटना के बाद से आक्रोशित लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया और मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा किया. स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है.

बताया जाता है कि हलसी बाजार के निवासी नकट मांझी के पोती की शादी थी. इसी में शामिल होने के लिए बारात नगर थाना क्षेत्र के गढ़ी विशनपुर गांव से आयी थी. खुशी के माहौल के बीच लखीसराय की तरफ से आ रहा अनियंत्रित ट्रक काल बनकर आया और उसने पहले बिजली के खंभे को अपने चपेट में लिया, उसके बाद बारातियों को रौंद डाला. इस घटना में 3 बारातियों और वधू पक्ष के 5 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई.

भीषण सड़क हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने हलसी बाजार स्थित अंबेडकर चौक के समीप मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर हंगामा किया. मौके पर पहुंचे एसपी मनीष कुमार, एसडीएम मुरली प्रसाद सिंह एवं भारी संख्या में पुलिस लोगों को समझाने-बुझाने में जुटी रही. बाद में मृतकों के आश्रितों को पारिवारिक योजना का लाभ देने के एएसपी और एसडीओ के आश्वासन पर सड़क जाम खत्म खत्म किया गया.
 
मृतकों के नाम मंजीत कुमार, नकट मांझी, मुस्कान कुमारी, उमेश मांझी, राजीव मांझी, धनराज मांझी, शंभू मांझी और गोरे मांझी है.

इनके अलावा घायलों में करकू मांझी, सन्नू मांझी, रितिक मांझी, कर्पूरी मांझी, मतरू मांझी सहित कई लोगों का इलाज सदर अस्पताल और हलसी पीएचसी में चल रहा है. हादसे के बाद आरोपी ड्राइवर ट्रक छोड़कर फरार है. पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुटी है.