पाकिस्तान

पाकिस्तान में एक न्यूज एंकर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. कराची के लोकल कैफे खयाबान-ए-बुखारी के नजदीक मंगलावर शाम पत्रकार मुरीद अब्बास की हत्या कर दी गई. हत्या मामूली कहासुनी के बाद हुई. हत्या के बाद पुलिस जब आरोपी को गिरफ्तार करने गई तो उसने खुद को भी गोली मार ली. आरोपी की हालत गंभीर बनी हुई है. उसका इलाज चल रहा है.

पत्रकार का नाम मुरीद अब्बास है जो 'बोल न्यूज' में कार्यरत था. उसे एक लोकल कैफे खयाबान-ए-बुखारी के बाहर गोली मारी गई. हमलावर की पहचान आतिफ जमां के रूप में हुई है. जियो न्यूज के मुताबिक जमां ने एक सफेद कार के अंदर से गोली मारी. साउथ डीआईजी शर्जिल खराल के मुताबिक, अब्बास के एक दोस्त ने बताया कि हमलावर के साथ पैसे रुपए को लेकर कुछ अनबन थी. इसी के चलते पत्रकार की हत्या कर दी गई.

जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर (जेपीएमसी) के कार्यकारी निदेशक सीमिन जमाली ने कहा कि अब्बास को अस्पताल लाए जाने तक उनकी मौत हो गई थी. न्यूज एंकर को छाती और पेट में कई गोलियां लगी थीं जिस कारण उनका काफी खून बह गया था. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पत्रकार अब्बास के दोस्त खैजर हयात को भी इस घटना में गोली मारी गई. उन्हें तुरंत एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया जहां बाद में उनकी मौत हो गई.

पाकिस्तानी समाचार पत्र द डॉन की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि हमलावर ने खुद को गोली मार कर खुदकुशी करनी चाही लेकिन उसी वक्त सुरक्षा बलों ने उसके घर पर धावा बोल दिया. हमलावर ने अपनी छाती में गोली मारी थी जिसे पुलिस प्रशासन ने गंभीर हालत में बगल के एक अस्पताल में भर्ती कराया.

घटना सामने आने के बाद सिंध इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस कलीम इमाम ने संबंधित डीआईजी को मामले की पूरी रिपोर्ट देने को कहा है. आईजीपी ने अधिकारियों से कहा है कि घटनास्थल से फॉरेंसिक सबूत इकट्ठा किए जाएं.