Monday, May 28th, 2018

स्टॉकहोम पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी का स्वीडिश पीएम ने किया स्वागत

स्टॉकहोम (स्वीडन) 
इंडो-नॉर्डिक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दो दिवसीय यात्रा की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार रात स्वीडन पहुंचे। स्थानीय समय के अनुसार 9 बजकर 30 मिनट पर स्वीडम पहुंचे पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री का स्वागत करने स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लॉवेन खुद एयरपोर्ट आए।
  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार देर रात स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम पहुंचे। यहां उनका औपचारिक स्वागत हुआ और उनके समकक्ष स्टीवन उन्हें लेने स्टॉकहोम-आर्लांडा हवाई अड्डे पर भी आए। एयर पोर्ट से बाहर निकलने के बाद पीएम मोदी अगुवाई करने आए भारतीय मूल के लोगों से भी मिले। गर्मजोशी से स्वागत के बीच पीएम ने भारत मूल के स्वीडिश नागरिकों से हाथ भी मिलाए। 

  
आगे के कार्यक्रम के मुताबिक मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री स्वीडन के राजा कार्ल 16वें गुस्ताफ से मुलाकात करेंगे। इसमें स्वीडिश पीएम स्टीफन के साथ सोगेर्स्का से रोसनबाद तक एक वॉक भी शामिल है। 

इसके बाद में दिन में दोनों देशों के प्रधानमंत्री एक द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे। इस समझौते के बाद दोनों स्वीडन के स्थानीय समय के अनुसार 1:30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। कॉन्फ्रेंस के बाद पीएम सिटी हॉल गोल्डन रूम में स्वीडन-इंडिया बिजनस डे का हिस्सा बनेंगे। 
 
व्यस्त कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री इंडो-नॉर्डिक समिट और लंदन में कॉमनवेल्थ देशों के सम्मेलन में भी हिस्सा लेने वाले हैं। स्टॉकहोम यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम के बाद पीएम स्थानीय समय के अनुसार शाम लगभग साढ़े आठ बजे लंदन रवाना होंगे। 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

5 + 13 =

पाठको की राय