नई दिल्ली
समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने वंदे मातरम कहने से साफ इनकार कर दिया है। दरअसल, लोकसभा में सांसदों का शपथ ग्रहण चल रहा है। मंगलवार को AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के शपथ ग्रहण के लिए उठने के दौरान सांसदों ने जय श्री राम के नारे लगाए। कुछ देर बाद जब समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क शपथ लेने के लिए उठे तो सदन में वंदे मातरम के नारे लगाए गए।

शपथ ग्रहण के बाद बर्क ने नारा लगाया, 'भारत का संविधान जिंदाबाद'। उन्होंने आगे कहा कि वह वंदे मातरम नहीं कहेंगे। संभल के सांसद ने कहा, 'जहां तक वंदे मातरम का ताल्लुक है, यह इस्लाम के खिलाफ है। हम इसे नहीं कह सकते हैं।' इस दौरान सांसदों ने जोर-जोर से वंदे मातरम के नारे लगाए। कुछ सासंदों ने बर्क का खुलकर विरोध भी किया। इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी के शपथ ग्रहण में भी जमकर नारे लगाए गए थे।


इससे पहले ओवैसी जब शपथ के लिए उठे तो सांसदों ने 'भारत माता की जय' के नारे लगाए। सासदों के नारे को सुनकर ओवैसी ने हाथ से 'और लगाओ नारे' का इशारा किया। इस पर वंदे मातरम के नारे जोर-जोर से लगाए जाने लगे। शपथ ग्रहण के बाद ओवैसी ने 'जय भीम, जय भीम, अल्लाह-हू-अकबर, जय हिंद' के नारे लगाए।