शाओमी का 'फ्लैगशिप किलर' स्मार्टफोन Redmi K20 Pro भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है। इससे पहले कंपनी ने साबित कर दिया है कि यह दुनिया का सबसे तेज स्मार्टफोन है। भारत में जुलाई के पहले दो सप्ताह में इसे भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। पिछसे सप्ताह शाओमी इंडिया ने फ्लैगशिप स्मार्टफोन और खासकर वनप्लस 7 प्रो पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में लिखा था कि यह डिवाइस अब सबसे तेज स्मार्टफोन नहीं रहा। ट्वीट में कंपनी ने वनप्लस के मजे लेते हुए लिखा था, 'Hold my AnTuTu' और अब रेडमी के20 प्रो का AnTuTu स्कोर भी उन्होंने खुद ट्वीट कर शेयर किया है।


शाओमी इंडिया मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने अब इस फोन के AnTuTu स्कोर वाली एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'यही वक्त है! दुनिया का सबसे तेज स्मार्टफोन कौन सा है? बेशक रेडमी के 20 प्रो! क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855, ट्रिपल कैमरा और बहुत कुछ। एक फ्लैगशिप को ऐसा होना चाहिए।' उन्होंने लिखा कि इस फोन के भारत में लॉन्च होने का सभी फैन्स इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें, शाओमी पिछले काफी वक्त से वनप्लस के प्रीमियम वनप्लस 7 प्रो के मुकाबले रेडमी के20 प्रो को टीज कर रहा था। कीमत (चीन में) के मामले में वनप्लस 7 प्रो से लगभग आधा होने के बावजूद रेडमी के20 प्रो बेहतरीन प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है। यही वजह है कि शाओमी इसे 'फ्लैगशिप किलर' बता रहा है।

 

शाओमी के इस स्मार्टफोन का AnTuTu स्कोर सभी डिवाइसेज से ज्यादा है, हालांकि अभी यह डिवाइस स्कोर चार्ट में नहीं दिख रहा है। साथ ही एक बार यूजर्स के पास जाने के बाद ही पता चल सकेगा कि इस स्कोर और शाओमी के दावे में कितना दम है। साथ ही भारत में यह किस प्राइस टैग के साथ आएगा इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि, चीन में इस फोन का 6जीबी रैम+64जीबी स्टोरेज वेरियंट 2,499 युआन (करीब 25,200 रुपये), 6जीबी रैम+128जीबी स्टोरेज 2,599 युआन (करीब 26,200 रुपये) और 8जीबी रैम+256जीबी स्टोरेज 2,999 युआन (करीब 30,200 रुपये) में मिल रहा है। भारत में भी डिवाइस की कीमत इसी के आसपास हो सकती है क्योंकि शाओमी अग्रेसिव प्राइसिंग कर मार्केट में पहले भी जगह बनाता रहा है।


बात करें स्पेसिफिकेशंस की तो रेडमी K20 प्रो में 6.39 इंच का ऐमोल्ड फुल HD+ डिस्प्ले 1080x2340 पिक्सल रेजॉलूशन और 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ दिया गया है। ऐंड्रॉयड 9 पाई पर चलने वाले इस फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91.9 प्रतिशत है। फोन में फ्लैगशिप क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ 8GB तक की रैम दी गई है। वहीं, फटॉग्रफी के लिए रेडमी K20 प्रो में ट्रिपल रियर कैमरा (48MP+13MP+8MP) सेटअप मिलता है। साथ ही, फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसमें 4000mAh बैटरी दी गई है, जो 27W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5mm जैक जैसे ऑप्शन भी मिल जाते हैं। इस स्मार्टफोन को ग्लेशियर ब्लू, फ्लेम रेड और कार्बन फाइबर ब्लैक कलर ऑप्शंस के साथ लॉन्च किया गया है।