Friday, July 20th, 2018

राहुल गांधी का 'टेंपल रन', जवाब में स्मृति इरानी ने अमेठी से भेजी 'गंगा दर्शन यात्रा'

अमेठी 
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के 'टेंपल रन' के जवाब में अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक नया तरीका निकाला है। बीजेपी ने राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र यूपी के अमेठी से 200 वरिष्ठ नागरिकों को हरिद्वार और ऋषिकेश में दर्शन के लिए भेजा है। इस यात्रा को गंगा दर्शन यात्रा नाम दिया गया है। यह यात्रा बीजेपी की राज्यसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी की ओर से आयोजित की गई थी।
 

रविवार को शुरू हुई इस चार दिवसीय यात्रा को स्मृति इरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने रवाना की। इस यात्रा पर भेजी गईं पांच एससी बसों को भगवा रंग में रंगा गया। अमेठी में पांच विधानसभा सीट हैं, इसलिए हर एक विधानसभा के लिए एक एसी बस भेजी गई। 

बीजेपी के मीडिया इंचार्ज गोविंद चौहान ने बताया कि यह यात्रा चार दिनों की होगी। इस यात्रा में यात्रियों को जाना-आना, खाना, रहना और चिकित्सा सुविधा सब फ्री में उपलब्ध कराई जाएगी। अमेठी, तिलोई, सलोन, गौरीगंज और जगदीशपुर पांच विधानसभाएं हैं। हर एक विधानसभा से 40 वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा में भेजे जाने के लिए चुना गया। यात्रा के वापस आने के बाद स्मृति इरानी अमेठी पहुंचेंगी। उनका अमेठी में 13 और 14 अप्रैल (दो दिनों) का कार्यक्रम प्रस्तावित है। 


अमेठी में लगाए गए होर्डिंग्स

सूत्रों की मानें तो दो दिवसीय यात्रा पर अमेठी पहुंच रहीं स्मृति इरानी यहां 13 की रात रुकेंगी और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी। उनका दो दिनों के कार्यक्रम का शेड्यूल अगले दो दिनों में तैयार हो जाएगा। उनके जाने के बाद 16 और 17 अप्रैल को राहुल गांधी भी अमेठी में रहेंगे। 

बीजेपी सूत्रों ने बताया कि गुजरात में हुए विधानसभा में राहुल गांधी के टेंपल रन ने बीजेपी को प्रभावित किया। राहुल ने इस दौरान गुजरात के 25 मंदिरों को दौरा किया था। अब कर्नाटक में चुनाव होने हैं और राहुल गांधी ने यहां के मंदिरों में जाना शुरू कर दिया है। 

आपको बता दें कि स्मृति इरानी राहुल गांधी के खिलाफ 2014 का लोकसभा चुनाव + लड़ी थीं लेकिन वह करीब एक लाख वोटों से हार गई थीं। हार के बाद भी स्मृति इरानी ने इस संसदीय क्षेत्र में आना नहीं छोड़ा। वह लगातार यहां आती रही हैं ताकि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में इस वीआईपी सीट पर राहुल गांधी को हरा पाएं।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

13 + 5 =

पाठको की राय