नई दिल्ली     
एयरफोर्स के लापता विमान एएन-32 के मलबे की पहली तस्वीर सामने आई है. इसमें घने जंगल में विमान का मलबा दिख रहा है. भारतीय वायु सेना के लापता विमान एएन-32 का मलबा मिला है.

एयर फोर्स की टीम ने एएन-32 के टुकड़ों को अरुणाचल प्रदेश के लिपो नाम की जगह से 16 किलोमीटर उत्तर में इसके मलबे को देखा है. एयरफोर्स की टीम अब इन मलबों की जांच कर रही है. वायु सेना ने अब सर्च का दायरा भी बढ़ा दिया है.
 
वहीं विमान की तलाश के लिए तीन खोज दल बनाए गए थे. जिसमें शि-योमी जिले का एक और सेना का एक दल शामिल था. कई संभावित जगहों की ट्रेकिंग की जा रही थी. पुलिस, सेना और भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का एक संयुक्त प्रयास दल अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में लगभग 2,500 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त स्थान की खोज कर रहा था.

दरअसल, भारतीय वायुसेना के विमान एएन-32 ने 3 जून को असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी. इस विमान में इंडियन एयर फोर्स के 13 स्टाफ सवार थे. विमान को अरुणाचल प्रदेश के मेचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड पर लैंड करना था. लेकिन उसी दिन दोपहर एक बजे के करीब इस विमान का कंट्रोल रूम में संपर्क टूट गया.

बता दें कि तलाशी अभियान में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के उपग्रह -काटरेसैट और आरआईसैट भी इलाके की तस्वीरें ले रहे हैं. पूर्वी वायु कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल आरडी माथुर तलाशी और बचाव अभियान को देख रहे हैं. उन्होंने वायुसेना के लापता कर्मियों के परिजनों से बातचीत भी की. इसके अलावा, सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, अरुणाचल पुलिस और स्थानीय समुदाय भी जमीन पर लापता विमान की खोज में लगे हुए हैं.