स्मार्टफोन मेकर सैमसंग ने अपनी एम सीरीज का अगला स्मार्टफोन गैलेक्सी M40 भारत में लॉन्च कर दिया है। सैमसंग का यह नया फोन इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है और इसमें रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप यूजर्स को मिल रहा है। सैमसंग गैलेक्सी M40 में स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए दिया गया है और 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है। यह इस सीरीज का चौथा स्मार्टफोन है। कंपनी इससे पहले Galaxy M10, Galaxy M20 और Galaxy M30 स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। डिवाइस में स्क्रीन साउंड टेक्नॉलजी दी गई है, जिसकी मदद से बिना किसी इयरपीस के यूजर्स स्क्रीन के किसी भी हिस्से को कान के पास रखकर बात कर सकते हैं।


सैमसंग गैलेक्सी M40 के स्पेसिफिकेशंस
गैलेक्सी M40 में 6.3 इंच फुल एचडी+ इंफिनिटी O डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 2340 x 1080 पिक्सल्स है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर मिलता है और 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है। इस फोन में 3,500mAh बैटरी 15W फास्ट चार्जर के साथ यूजर्स को मिलती है। इस फोन में लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है, जिसके साथ सैमसंग वन यूआई फोन में मिलता है। फोन के रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।


कैमरा की बात करें तो फोन में 32+5+8 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 8 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल और 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर प्राइमरी सेंसर के अलावा दिया गया है। फोन में सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। कैमरा में लो-लाइट फटॉग्रफी के लिए कई मोड और एआई सपॉर्ट मिलता है। लाइव फोकस, स्लोमो और हाइपरलैप्स जैसे फीचर्स भी कैमरा में मिलते हैं। साथ ही इसकी SAR (रेडिएशन) वैल्यू भी बेहद कम है, जो इसे बेहतर डिवाइस बनाती है।


सैमसंग गैलेक्सी M40 की कीमत
सैमसंग गैलेक्सी एम40 का एक ही वेरियंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत 19,999 रुपये रखी गई है। यह डिवाइस 18 जून को दोपहर 12 बजे से सेल के लिए उपलब्ध होगा और इसके साथ कई लॉन्च ऑफर्स भी दिए जाएंगे। यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव रूप से सैमसंग ऑनलाइन स्टोर और ऐमजॉन पर ही खरीदा जा सकेगा।