नियमित तौर पर एक्सर्साइज करने से कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं ये तो सभी जानते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि यह आपकी सेक्स लाइफ को भी बेहतर बना सकता है। व्यायाम करने से आप शेप में रहते हैं शेप में रहने के कारण अच्छा महसूस करते हैं और अच्छा महसूस करने की यही फीलिंग आपको बेडरूम में हॉट बनाए रखती है...


रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है
नियमित व्यायाम आपकी मसल्स को स्वस्थ बनाता है। इसमें वे मसल्स भी शामिल हैं, जो आपके पैरों के बीच की जाती हैं। व्यायाम से रक्त प्रवाह बढ़ता है और बेहतर रक्त प्रवाह पुरुषों बेहतर इरेक्शन में मदद करता है।

लचीलेपन में सुधार करता है
सेक्स करते समय शरीर में अच्छा लचीलापन होने से प्लेजर कई गुना बढ़ जाता है। पर्याप्त लचीला नहीं होने से मांसपेशियों में जकड़न या खिंचाव हो सकता है, जो आपका और आपके साथी का इंट्रेस्ट कम कर सकता है। जबकि मसल्स का लचीलापन पॉवर प्ले के लिए मजबूत और लचीली नर्व्स देता है।

चाहिए मजबूत बैक
बिस्तर में अधिक समय तक रहने के लिए पुरुषों का बेहतर शेप में होना फायदेमंद रहता है। अधिकांश सेक्स पॉजिशन के दौरान पुरुषों को मजबूत पीठ की आवश्यकता होती है। इस सबके लिए उन्हें अच्छे स्टैमिना की जरूरत होती है, जिसे नियमित व्यायाम के साथ हासिल किया जा सकता है।

सेक्सुअल महसूस कराता है
एक अध्ययन से पता चला है कि नियमित व्यायाम से यौन क्षमता बढ़ सकती है। शेप में होने से आप अपने शरीर के साथ अधिक सहज हो जाएंगे। यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाता है और आप बेड पर खुद को कामुक और जीवंत महसूस कर पाते हैं।

टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाता है
व्यायाम टेस्टोस्टेरोन के स्तर को भी पंप करने में मदद करता है। टेस्टोस्टेरोन एक ऐसा हॉर्मोन है, जो पुरुषों की सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए जरूरी है। नियमित व्यायाम टेस्टोस्टेरोन के गिरते स्तर को रोकने में मदद करता है। एक अध्ययन ने यह भी सुझाव दिया गया है कि एक पुरुष की कमर उसके टेस्टोस्टेरोन के स्तर के साथ संबंध रखती है। अध्ययन में सामने आया कि कमर जितनी तंदरुस्त होती है, पुरुष का टेस्टोस्टेरोन लेवल उतना ही ज्यादा होता है।