अलीराजपुर
केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि सोनिया गांधी को देश के गरीबों की चिंता नहीं है, बल्कि उन्हे चिंता अगर किसी बात की है तो, वह यह है की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कैसे प्रधानमंत्री बनाया जाए। गडकरी मध्यप्रदेश के अलीराजपुर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा को चिंता है देश से गरीबी कैसे हटाई जाए, बेरोजगारों को रोजगार कैसे मिले, किसानों को फसलों का उचित दाम कैसे मिले, लेकिन सोनिया गांधी को चिंता है राहुल प्रधानमंत्री कैसे बने। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष में देश में नरेन्द्र मोदी की सरकार का ट्रेलर देखा गया है, अब अगले पांच सालों में पूरी फिल्म देखने को मिलेगी।

मुंबई हादसे का जिक्र करते हुए गडकरी ने कहां की देश को आंतकवादियों के सामने घुटने टेकने वाला मजबूर प्रधानमंत्री चाहिए या फिर एक मजबूत प्रधानमंत्री चाहिए। उन्होंने कहा कि देश आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ रहा है। भाजपा आंतकवादियों को मुंह तोड जवाब दे रही है। पाकिस्तान को बूंद बूंद पानी के लिए तरसा दिया गया है।

गडकरी ने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों के विकास के लिए केंद्र सरकार कई योजनाएं बना रही है। आदिवासी क्षेत्रों में पैदा होने वाली वनोउपज जिनमें डोली, रतनजोत से बायोडीजल बनाया जा रहा है और इसके लिए कारखाने लगाए जा रहे हैं, जिससे आदिवासीयों को वनोंउपज का उचित दाम मिलेगा। उन्होंने दिल्ली, मुंबई एक्सप्रेस वे का जिक्र करते हुए कहां की इससे रतलाम और झाबुआ जैसे आदिवासी क्षेत्रों का समग्र विकास होगा।