पटना

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में न तो भाजपा और न ही राजग की सरकार बनेगी। उन्होंने दावा किया कि चुनाव के बाद नरेन्द्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे बल्कि केंद्र में गैर राजग, गैर भाजपा सरकार बनेगी।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि कांग्रेस का एकमात्र उद्देश्य केंद्र में राजग को सरकार बनाने से रोकना है और गैर-राजग सरकार बनाना है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा 125 सीटों तक सिमट जाएगी। हालांकि चुनाव में कांग्रेस कितनी सीटें जीतेगी इस बारे में उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार किया। आजाद ने कहा कि 2014 में सत्ता में आने के बाद भाजपा पूरी तरह बेनकाब हो गई है क्योंकि उसने समाज में नफरत फैलाने और बांटने की अपनी विचारधारा का अनुसरण किया है। उन्होंने कहा कि पूंजीपतियों और उद्योपतियों'' की पार्टी के तौर पर भाजपा सरकार की नीति और सिद्धांत का खुलासा हो गया है।

आजाद ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने अमीर-समर्थक नीति का पालन किया है। उन्होंने कहा कि समाज के सभी प्रमुख वर्ग किसान, युवा, महिलाएं और मजदूर आज केंद्र सरकार की गलत नीति के चलते निराश हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने युवाओं को पांच साल में 10 करोड़ नौकरी का वादा किया गया था लेकिन इसके बजाय नोटबंदी और जीएसटी को गलत तरीके से लागू किए जाने के कारण 4.73 करोड़ नौकरियां छिन गईं।