बॉलिवुड ऐक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा भले ही फिल्मों से दूर हों लेकिन अपने फैशनेबल स्टाइल, सोशल ऐक्टिविटीज, हॉलिडे पिक्स और दोस्तों संग आउटिंग की तस्वीरों की वजह से आए दिन सुर्खियों में रहती हैं। आज भी मलाइका की जवां और दमकती त्वचा को देखकर कोई ये नहीं कह सकता कि वह 45 साल की हैं और उनका 16 साल का एक बेटा है। तो आखिर क्या है मलाइका की यह जवां खूबसूरती का राज।

मलाइका ने इस सीक्रेट से खुद पर्दा हटाया है। मलाइका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर चेहरे पर ऐलोवेरा जेल लगाते हुए एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- 'अपनी स्किन का बड़ी आसानी से और प्राकृतिक रूप से ध्यान रखने के लिए मुझे मिली ये बेस्ट चीज। मुझे इस जेल से प्यार हो गया है। मैं इस ऐलोवेरा जेल का इस्तेमाल योग, शूट, मेकअप और धूप में निकलने से पहले और बाद में दोनों टाइम करती हैं। यह ऐलोवेरा जेल सातों दिन और चौबीसों घंटे मेरी स्किन को हैपी, हेल्दी और ग्लोइंग रखता है।'

ऐलोवेरा जेल के फायदे
- ऐलोवेरा जेल को आप सनबर्न, मॉइश्चराइजर, मेकअप रिमूवर, ऐंटी एजिंग जेल, स्क्रब, आइब्रो जेल सहित कई तरह से चेहरे पर इस्तेमाल कर सकती हैं।

- ऐलोवेरा चेहरे को बिना चिपचिपा या ग्रीजी लुक दिए मॉइश्चराइज करता है। ऐसे में ऑयली स्किन वालों के लिए यह बेहद उपयोगी है।

- उम्र बढ़ने के साथ चेहरे पर झुर्रियां आने लगती हैं। ऐसे में ऐलोवेरा एक ऐंटी एजिंग एलिमेंट के तौर पर काम करता है।

- ऐलोवेरा में बीटा कैरोटीन, विटमिन सी और विटमिन ई जैसे ऐंटीऑक्सिडेंट पाए जाते हैं जो स्किन को नैचरल और जवां रखते हैं।

- ऐलोवेरा स्किन को भीतर से मॉइश्चराइज करता है और कई क्रॉनिक स्किन बीमारी जैसे सोरायसिस, कील-मुंहासों और एग्जीमा आदि को ठीक करता है।

- गर्मियों में या धूप में रहने पर स्किन टैन हो जाती है। ऐसे में ऐलोवेरा जेल आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। 2 चम्मच ऐलोवेरा जेल में 1 चम्मच नींबू और थोड़ा शहद मिलाकर लगाएं। स्किन टोन काफी बेहतर होगा।