गया 
बिहार के गया में नक्सलियों ने एक बार फिर से बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों के दल ने धावा बोलते हुए सड़क निर्माण में लगी एक पोकलेन मशीन और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया है. यह घटना बाराचट्टी थाना क्षेत्र में के संखवा गांव मे हुई, जहां 20 की संख्या में आये नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है.

नक्सलियों ने भलुआ से बड़की चापी तक सड़क निर्माण में लगी पोकलेन मशीन और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. जानकारी के मुताबिक इस घटना को लेवी यानी रंगदारी टैक्स की मांग को लेकर अंजाम दिया गया है. गौरतलब है कि नक्सल प्रभावित इस इलाके में जो भी विकास के काम होते हैं उसमें नक्सली लेवी की वसूली करते हैं और निर्माण एजेंसी द्वारा आनाकानी किए जाने पर इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं.

घटना की सूचना के बाद पुलिस और अर्धसैनिक बल घटनास्थल पर पहुंची है और छानबीन में जुट गई है. कुछ दिन पहले भी नक्सलियों ने बाराचट्टी थाना क्षेत्र में ही सड़क निर्माण में लगी चार गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था और आज तक उस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. इस घटना के बाद से निर्माण कार्य में लगी कंपनी के कर्मचारियों में दहशत का माहौल है.