पार्टनर की सेक्स में रुचि कम हो जाए तो यह सिचुएशन तनाव देने वाली हो सकती है। कई बार ऐसा होता है कि पार्टनर से इमोशनली और फिजिकली अट्रैक्शन कम हो जाता है जिससे सेक्स करने की इच्छा भी घट जाती है। वैसे तो यह समस्या जेंडर स्पेसिफिक नहीं है लेकिन देखा जाता है कि महिलाएं सेक्स से जुड़ी समस्याएं डिसकस करने में झिझकती हैं। ऐसी सिचुएशन में पति का सपॉर्टिव होना बहुत जरूरी है। यहां कुछ टिप्स हैं जिन्हें पुराना जोश वापस लाने के लिए अपनाया जा सकता है...

लूब्रिकेंट का इस्तेमाल
महिलाएं यह समस्या ज्यादातर फेस करती हैं। नैचरल लूब्रिकेंट की कमी में सेक्स पेनफुल हो सकता है। अच्छी क्वॉलिटी के ल्यूब्स से यह समस्या हल हो सकती है। लेकिन इस मामले में पहले प्रॉपर रीसर्च कर लें।

दें सरप्राइज
कई बार हम यह समझ भी नहीं पाते और हमारी रोजाना की लाइफ और रिलेशनशिप पर बोरियत हावी होने लगती है। कई बार पार्टनर इस वजह से भी सेक्स में इंट्रेस्ट खो देता है। इससे बचने के लिए सरप्राइज देते रहें। वीकेंड पर कहीं घूमकर आएं और पत्नी को पसंद का सरप्राइज दें।


बदलते रहें जगह
अगर आप हमेशा एक ही जगह यानी बेडरूम में ही सेक्स करते हैं तो कोई बड़ी बात नहीं है कि आपकी वाइफ सेक्स से रुचि खो दे। इससे बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि चेंज करते रहें। घर की अलग-अलग जगहों पर सेक्स ट्राई करें।

बातचीत
अगर इन सबसे भी काम न चलें, पार्टनर से खुलकर बात करें। ध्यान से सुनें कि उनकी समस्या क्या है। कई बार कोई फिजिकल समस्या भी हो सकती है जिसकी वजह से वह सेक्स में रुचि न ले रही हों।